Twitter: भुगतान फ्री होने के बाद भी सुर्खियों में ट्विटर, ऐसे करें इंस्टॉल…

ट्विटर इस समय काफी सुर्खियों में बना हुआ है। अभी तक बहुत से लोग जो ट्विटर से अनजान थे वो भी अब ईलॉन मस्क के हाथ में ट्विटर के आने से इस समय दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

ट्विटर इस समय काफी सुर्खियों में बना हुआ है। अभी तक बहुत से लोग जो ट्विटर से अनजान थे वो भी अब ईलॉन मस्क के हाथ में ट्विटर के आने से इस समय दिलचस्पी दिखा रहे हैं। ट्विटर फेसबुक ऐप की तरह हमारी पीढ़ी के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक है। लेकिन आज आम इंटरनेट पर इसके प्रभाव से इनकार नहीं किया जा सकता है।

अगर ट्विटर की बात कि जाए तो अधिकांश सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की तरह ट्विटर भी वास्तव में स्वतंत्र है। लेकिन ट्विटर अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से थोड़ा भिन्न हैं। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि Google और Microsoft की बिंग ट्विटर फ़ायरहोज़ को लाइसेंस देने के लिए ट्विटर को पैसा देती है। ऐसा इसलिए ताकि वे उन ट्वीट्स को अपने सर्च रिजल्ट्स में शामिल कर सकें। रेड बुल जैसी बड़ी कंपनियां और अन्य प्रमोटेड ट्रेंड्स के लिए भुगतान करती हैं। ये ट्रेंडिंग टॉपिक्स के साथ मुख्य ट्विटर टाइमलाइन पेज पर दिखाई दे सकते हैं। यह आपके अपने ट्विटर फीड पर विज्ञापनों के रूप में भी दिखाई दे सकता है।

अगर आप भी ट्विटर इस्तेमाल करना चाहते हैं तो ट्विटर इंस्टॉल करने के लिए एक बहुत ही आसान ऐप है। आप आमतौर पर Google Play Store और Apple App Store पर ऐप ढूंढ सकते हैं। यह बिना किसी भुगतान के फ्री ऐप है।

ऐसे करें इंस्टॉल
ट्विटर डाउनलोड करने के लिए एक लोकप्रिय ऐप है, गूगल प्ले स्टोर पर जाएं। सर्च टैब पर जाएं और ट्विटर टाइप करें। यदि ऐप मुख्य विंडो पर दिखाई नहीं देता है, तो खोज फ़ंक्शन पर जाएं (आमतौर पर जब आप स्मार्टफोन का उपयोग कर रहे हों तो स्क्रीन के शीर्ष पर)। और बस ट्विटर टाइप करें। ऐप तुरंत ऐप की तलाश करेगा। ट्विटर का चयन करें और इंस्टॉल दबाएं। एप्लिकेशन कुछ ही क्षणों में डाउनलोड और इंस्टॉल हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Live TV