UP : हजारो किसानों के साथ किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने घेरा कलेक्ट्रेट मुख्यालय, कहा- मांग पूरी नहीं हुई तो…..

संभल : भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने हजारों किसानो के साथ घेरा कलेक्ट्रेट,जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। किसानों का आरोप है कि फर्जी मेडिकल कराकर निर्दोष लोगों को पुलिस द्वारा जेल भेजा जाता है। और चकबंदी प्रकिया पर और बिजली विभाग और गन्ना विभाग पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। किसानों ने कहा कि इन सभी विभागों में गरीबो के साथ लूट की जा रही है। इन्ही सब मामलों को लेकर किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने हजारों किसानो के साथ कलेक्ट्रेट के सामने मुरादाबाद आगरा हाइवे पर गेट को घेर कर धरने पर बैठ गए।

किसान यूनियन के प्रदेश सचिव बृजेंद्र सिंह यादव और जिला अध्यक्ष शंकर सिंह यादव के नेतृत्व में जनपद के हजारों किसान अपने अपने ट्रैक्टर लेकर कलेक्ट्रेट को घेरने जा रहे थे जिन्हे रोकने के लिए पुलिस फोर्स सुबह से तैनात थी लेकिन जैसे ही हजारों किसानों की भीड़ कलेक्ट्रेट की ओर बढ़ी तो पुलिस द्वारा बनाया गया सुरक्षा घेरा तोड़कर कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार तक पहुंच गए और हाइवे पर धरना प्रदर्शन करने लगे। किसानों की भीड़ के सामने पुलिस फोर्स भी नाकाम रही है ।

किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष शंकर सिंह यादव ने अधिकारियों पर मंच पर माइक से गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी अजय कुमार सक्सैना स्वास्थ्य विभाग के सबसे भ्रष्ट अधिकारी है जिन्होने गडबड़ी कर फर्जी तरीके से नियुक्ति की और जिला अस्पताल में फर्जी मेडिकल कर मोटी रकम वसूली जाती है गंभीर धाराओं में मेडिकल कर दिया जाता है जिससे निर्दोष लोगों को पुलिस द्वारा जेल भेज दिया जाता है ।

चकबंदी विभाग में कई कई सालों बीतने के बाद भी गांव को चकबंदी प्रकिया से मुक्त नही किया जा रहा है जिससे किसानों को खतौनी 300/ रुपये लेकर चकबंदी लेखपाल दे रहे है। बिजली विभाग योगी सरकार के आदेश को पलीता लगा रहा है और बिजली कटौती कर रहा है जिससे किसानों को भरपूर बिजली नही मिल रही है । इन्ही सभी मांगों को लेकर किसान यूनियन ने कुछ दिनो पूर्व डीएम को ज्ञापन सोपा था लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नही हुई जिससे नाराज होकर किसानों ने कलेक्ट्रेट का घेरा किया है और मांगो पर कार्यवाही नही हो जाती तब तक अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन चलता रहेगा।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV