UP Assembly : अखिलेश यादव बोले – डींग मारने में ये सरकार सबसे आगे, लोगों को स्मार्ट सिटी का दिखाया सपना !

यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन में बोले नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. आज सदन में अखिलेश यादव नें अनुपूरक बजट को लेकर बोले कि सरकार बजट का पैसा खर्च नहीं कर पा रही है. फिर ये अनुपूरक बजट की जरूरत क्यों पड़ गई है.

Bharat samachar desk : यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन में बोले नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. आज सदन में अखिलेश यादव नें अनुपूरक बजट को लेकर बोले कि सरकार बजट का पैसा खर्च नहीं कर पा रही है. फिर ये अनुपूरक बजट की जरूरत क्यों पड़ गई है. प्रदेश में पैसा होने के बाद भी काम नहीं होता है. उन्होनें कहा कि जब यूपी सरकार पिछले बजट का लगभग 65% पैसा खर्च नहीं हुआ, तो अनुपूरक बजट क्यों ?

बता दें कि आज यूपी विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन में अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार का दोहरा चरित्र है. इस सरकार के पास कोई विजन नहीं है. बस डींग मारने में ये सरकार सबसे आगे है. इस सरकार ने लोगों को स्मार्ट सिटी का सपना दिखाया है. सरकार आधे-अधूरे कामों के उद्घाटन करती है. सरकार अपना बजट तक खर्च नहीं कर पाती है. बस सरकार सिर्फ अपने प्रचार पर पैसा खर्च करती है. लेकिन मुख्य बजट से तो ये लोग काम कर नहीं पाते है. इस समय प्रदेशभर में स्वास्थ्य के मामले में यूपी 19वें स्थान पर है. इस समय स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम नहीं हो रहा है. बस सरकार चाहती है निजी अस्पतालों में इलाज हो, अखिलेश यादव ने कहा कि ‘सरकार चाहती ही नहीं कि लोग सरकारी अस्पताल जाएं.

ऐसे में यूपी सरकार पर अखिलेश यादव ने भारत के स्वतंत्रा को लेकर हमला बोलते हुए कहा कि देश को हिंदू मुस्लिम दोनों ने आजाद कराया है. चाहे 1857 रहा हो या फिर 1947 का हो. पूरा देश चाहता है कि जातीय जनगणना हो और ‘मैं सदन में कह रहा हूं जातीय जनगणना करानी पड़ेगी”जाति जनगणना से लोगों को समान अधिकार मिलेंगे’. विधानसभा में बोले नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादियों ने ज्यादा बिजली के प्लांट लगाए है. और सरकार बताएं बिजली कोटा कितना बढ़ाकर मिला है. लखनऊ में जो मेट्रो चल रही है सपा की देन है. हम लोग गोरखपुर की मेट्रो में कब बैठेंगे ?

Related Articles

Back to top button
Live TV