यूपी विधानसभा चुनाव : प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर वार, बोलीं- 70 साल की मेहनत BJP ने 7 साल में गंवा दी…

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनैतिक पार्टियां एक दूसरे पर कटाक्ष करने में लग गई है। प्रियंका गांधी ने प्रतिज्ञा रैली के दौरान योगी के गढ़ गोरखपुर में जमकर यूपी सरकार पर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि मैं कुछ महीने पहले प्रयागराज के बसवार गांव गयी थी। वहां पुलिस ने निषादों की नाव को जला दिया था। नदी पर किसी का अधिकार है तो वो निषादों का है। इसके साथ ही प्रियंका गांधी ने किसानों, खाद की कमी, महिला सुरक्षा और रोजगार जैसे कई और मुद्दों पर भी योगी सरकार पर तंज कसा। प्रियंका ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर सीधा हमला भी बोला. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ का शासन गुरु गोरखनाथ जी के विचारों से बिल्कुल अलग चल रहा है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका बोली कि आज किसान प्रताड़ित है, त्रस्त है, सरकार उनकी बिल्कुल नहीं सुन रही है। जहां लोग संघर्ष कर रहे हैं और जहां मदद की जरुरत है, वहां सरकार कुछ नहीं करती है। सरकार मुंह फेर लेती है। खाद, खेती, फसल सब बड़े-बड़े उद्योगपतियों के हाथ में दे दी गई है। खाद के लिए लाइन में लगे-लगे लोगों की मौत रही है। जब मैं मृत किसानों के परिवार से मिली तो वहां कुछ नहीं था, न वहां सरकारी मदद थी, न गैस सिलेंडर था, था तो सिर्फ उस किसान का रोता हुआ परिवार।

योगी सरकार पर तंज कसते हुए प्रियंका ने कहा कि कोरोना काल में कई लोगों की नौकरियां खत्म हो गई, लेकिन सरकार ने कोई कदम नहीं उठाए। तीन युवा हर रोज बेरोजगारी के कारण आत्महत्या कर रहे हैं। जिनका रोजगार छीना है, उनको कोई सरकारी मदद नहीं दी गई, लेकिन कांग्रेस की सरकार आने पर ऐसे परिवारों को 25000 रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। प्रियंका ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने सारी संपत्तियां बेच डाली है। कांग्रेस ने रेल, हवाई अड्डा सब कुछ बना कर दिया। 70 सालों की मेहनत भाजपा ने 7 सालों में गंवा दी है। कांग्रेस ने जो चीनी मिलें लगवाई थी, उनको सपा, बसपा और भाजपा सरकारों ने बंद करवाई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 1 =

Back to top button
Live TV