यूपी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ का सपना हुआ साकार…

सीएम योगी ने रामपुर में करोड़ों की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ का सपना साकार हुआ है। इसी का नतीजा है कि कश्मीर से धारा 370 हट सकी और अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। भाजपा सरकार के बीते साढ़े चार वर्ष के दौरान अकेले रामपुर के लिए 3000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं को स्वीकृति दी गई हैं।

मुख्यमंत्री योगी बोले, भाजपा सरकार की मंशा इस मामले में भी बहुत स्पष्ट है कि सरकारी योजनाओं का लाभ सभी को मिलेगा। लेकिन अगर कोई पर्व व त्योहारों पर अराजकता करने का प्रयास करेगा, तो सरकार का बुलडोजर भी तैयार है। विकास के कार्य में कोई भेदभाव नहीं लेकिन तुष्टिकरण के नाम पर सुरक्षा से भी कोई खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। रामपुर जनपद में 147 भू-माफिया पर कार्रवाई हुई है। जिसमें 640 हेक्टेयर भूमि को मुक्त कराने में सफलता मिली।

बिना भेदभाद के शासन की योजना का लाभ गांव, गरीब, किसान, महिलाओं और समाज के हर तबके के लोगों को लाभ देने का विकास हुआ है। 1,70,000 परिवारों को व्यक्तिगत शौचालय उपलब्ध कराए गए। 5,262 गरीबों को मकान उपलब्ध कराया गया।

इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व की समाजवादी पार्टी सरकार पर जमकर हमला बोला। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, उन्होंने कहा, आपने सपा शासन में देखा होगा कि कैसे बेटियों से उनकी स्कूटी छीन ली जाती थी, छेड़छाड़ होती थी।

अगर पुलिस शोहदों को पकड़ती थी तो अपराधी को छुड़ाने के लिए लखनऊ से मियां जी का फोन आ जाता था या रामपुर वाले मियां जी का फोन आ जाता था। पिछली सरकार में राम यात्रा, कांवड़ यात्रा पर रोक लगाई जाती थी। आज कावड़ियों पर, रामलीला आयोजन पर फूलों की वर्षा की जाती है।

Related Articles

Back to top button
Live TV