UP : CM योगी ने 80,000 आशा बहुओं को दिया स्मार्टफोन, बोले- समाज सशक्त होगा तो समृद्ध होगा…

आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में ‘आशाओं का सम्मेलन’ एवं ‘80,000 मोबाइल फोन वितरण अभियान’ का शुभारंभ किया। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा, समाज के अंतिम पायदान पर बैठे हुए व्यक्ति को स्वास्थ्य की बेहतरीन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए उत्तर प्रदेश ने विगत साढ़े चार वर्ष के अंदर बेहतरीन सफलता प्राप्त की।

Koo App
आशा बहनें, एएनएम व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां स्वास्थ्य सुविधाओं को अंतिम पायदान पर पहुंचाने की सबसे महत्वपूर्ण इकाई हैं। कोरोना काल के कठिन दौर में इन सभी ने डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग, मेडिसिन किट वितरण, कोविड टीकाकरण आदि की कार्यवाही को मजबूती के साथ आगे बढ़ाया है। सभी का धन्यवाद! Yogi Adityanath (@myogiadityanath) 31 Dec 2021

मुख्यमंत्री योगी ने कहा सशक्त समाज का पहला आधार है स्वस्थ समाज। अगर समाज स्वस्थ नहीं तो सशक्त भी नहीं हो सकता और सशक्त नहीं तो समृद्ध भी नहीं हो सकता।

वही, सीएम ने आज लखनऊ के लोहिया अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएम ने कहा, तीसरी लहर ज्यादा खतरनाक नहीं है। सतर्कता और सावधानी आवश्यक है। यूपी करीब 800 एक्टिव केस हैं। हर बेड में ऑक्सीजन की सप्लाई है। ऑक्सीजन स्टैंडबाई में मौजूद है।

सीएम ने कहा, जागरूकता के कार्यक्रम चल रहे। टेस्टिंग व्यापक पैमाने पर जारी है। करीब 2 लाख टेस्ट रोज हो रहे हैं। पॉजिटिविटी रेट अभी काफी कम है। वैक्सीनेशन को बढ़ाना वरीयता है। 20 करोड़ से ज्यादा डोज लग चुके हैं। टेस्टिंग,ट्रैकिंग की कार्रवाई जारी है। ‘तीसरी लहर को लेकर घबराने की जरूरत नहीं’। सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है। बेहतरीन कोविड प्रबंधन की कार्रवाई हो रही है।

Related Articles

Back to top button
Live TV