यूपी : सीएम योगी पैरालंपिक खिलाड़ियों का करेंगे सम्मान, गोल्ड विजेता को देंगे इतने करोड़ का इनाम…

सीएम योगी आदित्यनाथ स्पोर्ट्स सिटी मेऱठ में आज पैरा खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे। देश की शान बढ़ाने वाले पैरा खिलाड़ियों पर सीएम योगी करोड़ों की धनवर्षा करेंगे। मुख्यमंत्री के इस दौरे को लेकर पैरा खिलाड़ी और खेल उद्योग से जुड़े लोगों में बेहद उत्साहित हैं। मुख्ममंत्री के स्वागत को लेकर मेरठ में तैयारियां शुरू कर दी गई है।

स्पोर्ट्स सिटी मेरठ ग्यारह नवंबर को इतिहास की साक्षी बनने जा रही है। देश के अलग अलग राज्यों से पैरा खेल के चैंपियन्स यहां पहुंचेंगे ज़िन्हें ख़ुद यूपी के चीफ मिनिस्टर सम्मानित करेंगे। आठ राज्यों के 17 पैरालंपिक चैंपियन्स पर सीएम योगी करोड़ों की धनवर्षा करेंगे। टोक्यो में सम्पन्न हुए पैरालंपिक गेम्स में पार्टिसिपेट करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा। मेरठ के रहने वाले पैरालंपियन विवेक चिकारा इस भव्य कार्यक्रम के लिए सीएम योगी को धन्यवाद दे रहे हैं। विवेक का कहना है कि पैरा खिलाड़ियों के सम्मान में इतना बड़ा आयोजन समूचे देश में आज तक कहीं नहीं हुआ।

आपको बता दें कि टोक्यो पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले आठ राज्यों के 17 खिलाड़ियों के हौसले को मेरठ से नई उड़ान देंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। सीएम के साथ केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर मेरठ के सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि विश्वविद्यालय मोदीपुरम पहुंचेंगे। पैरा खिलाड़ियों के सम्मान में उप्र के स्वर्ण पदक विजेता को 6 करोड़, रजत पदक विजेता को 4 करोड़ और कांस्य पदक विजेता को दो करोड़ रुपये ईनाम के रूप में मिलेंगे। अन्य प्रदेशों के खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक पर दो करोड़.रजत पर डेढ़ करोड़ और कांस्य के लिए एक करोड़ रुपये की प्रोत्साहन राशि मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − 2 =

Back to top button
Live TV