यूपी : बरेली में गायों की दुर्दसा, 40 दिनों में 35 गाय की मौत, प्रशासन में मचा हड़कंप…

बरेली में गौशाला में गायों की दुर्दसा, 40 दिनों में 35 गाय की मौत, गौशाला में पड़े हुए है गाय के शव और कंकाल, प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर साधा योगी सरकार पर निशाना, डीएम ने दिए जांच के आदेश।

गाय को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी गंभीर है और प्रदेश भर में गौशालाएं बनाई गई है। लेकिन उसके बावजूद गाय की लगातार दुर्दसा हो रही है। बरेली में 40 दिनों में एक गौशाला में 35 गायों की मौत के बाद जिला प्रशासन में हड़कम्प मच गया है। डीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए है तो वही प्रियंका गांधी ने भी गाय की मौत को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है।

बरेली के सिटी शमशान भूमि के पास स्थित इस गौशाला की दुर्दशा देखकर हर गौप्रेमी दुखी होगा। यहां कई गायों के शव पड़े हुए है तो कई के कंकाल पड़े हुए है। सड़ा हुआ चारा पड़ा है। ये हालात तब है जब खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाय को लेकर काफी गंभीर है। गौशाला में काफी गंदगी भी है। गौशाला के प्रबंधक नरेश का कहना है कि गौशाला में चालीस दिनों में 35 गाय की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही कई गाय काफी कमजोर है।

वही इस मामले में डीएम मानवेन्द्र सिंह का कहना है कि आज ही इस मामले की जानकारी हुई है। मामले की जांच के लिए सीवीओ को भेजा गया है। उनका कहना है वो खुद भी निरीक्षण के लिए जाऊँगा और प्रकरण की जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी।

वही इस मामले में प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट करके योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा है कि “मुख्यमंत्री जी आज ब्रज क्षेत्र जा रहे हैं। ब्रज ने पूरी दुनिया को गौ-सेवा की प्रेरणा दी। आशा है कि वे गौशालाओं की दुर्दशा के बारे में कुछ करेंगे। पिछले 5 सालों से उप्र की ज्यादातर गौशालाओं का यही हाल है। गौशालाओं की भारी दुर्दशा के बावजूद, सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है।”

Related Articles

Back to top button
Live TV