UP Election 2022 : सीएम योगी ने सोनभद्र में राजकीय मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सोनभद्र में जन विश्वास यात्रा एवं राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, सोनभद्र जिला प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर जिला है, लेकिन यहां के लोगों को आजादी के बाद से ही पिछली सरकारों ने सुविधाओं से वंचित रखा।

सीएम योगी ने कहा, पिछली सरकारों में यहां की स्थित क्या थी ? यहां पीने के लिए पानी नहीं होता था, गुंडे माफियाओं का राज था, लोग बिजली के लिए तरसते थे। लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद आज यहां हर घर नल के साथ हर घर बिजली, सब मिल रहा है। कोई सोचता था कि सोनभद्र में भी मेडिकल कॉलेज बनेगा, अब तो यहां मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी हो गया है।

मुख्यमंत्री योगी बोले, अब वो सपना भी सरकार हो गया है क्योंकि डबल इंजन की सरकार है और मोदी जी का नेतृत्व है। डबल इंजन सरकार, डबल काम। सोनभद्रवासी ही नहीं बल्कि नेपाल तक के लोगों को सोनभद्र मेडिकल कॉलेज का फायदा मिलेगा। 300 करोड़ रुपए की लागत से 500 बेड क्षमता का हॉस्पिटल बनेगा।

सीएम ने कहा, यहां मेडिकल की पढ़ाई के लिए देश में कहीं भटकना नहीं पड़ेगा, इसी जनपद में यह सुविधा होगी। हम जन विश्वास यात्रा लेकर ये सौगात सोनभद्र के लिए लेकर आए हैं। याद करिए पिछली सरकार में हम पर्व और त्यौहार नहीं मना सकते थे, दंगे होते थे। कांवड यात्रा नहीं निकलने दी जाती थी, दुर्गा पूजा नहीं हो सकती थी। लेकिन अब तो दंगाइयों को जहां पहुंचाना था, वहां पहुचा दिया गया है। आपने देखा होगा कि पहले की सरकार में और अब की सरकार में फर्क साफ है। क्योंकि पिछली सरकार राम भक्तों पर गोली चलवाती थी, लेकिन अब प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर बन रहा है।

Related Articles

Back to top button
Live TV