UP Election 2022 : कल गृह मंत्री अमित शाह बस्ती दौरे पर, कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र…

देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 13 नवम्बर को बस्ती दौरे पर रहेंगे। उनके आगमन की तैयारियां जोरशोर से चल रही है। गृहमंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और देश के शिक्षामंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी मौजूद रहेंगे। गृहमंत्री अमितशाह का हेलीकाप्टर एपीएनपीजी कालेज में बने हेलीपैड पर 3.10 बजे लैण्ड करेगा। 3.15 मिनट पर गृहमंत्री शहीद सत्यवान स्टेडियम पहुंचेंगे।

जहां पर सांसद खेल महाकुम्भ का शुभारम्भ करेंगे। 3.40 बजे किसान पीजी कालेज के मैदान में पहुंचेगे जहां पर जनसभा को सम्बोधित करेंगे। 4.40 बजे हैलीकाप्टर से गृहमंत्री अमित शाह गोरखपुर के लिए रवाना होंगे। गृरहमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने भी सारी तैयारियां कर ली है। सुरक्षा के व्यापक इंतेजाम किए गए हैं। सभी रूट पर वाहनों की पार्किंग के लिए 20 पार्किंग स्थल का चयन किया गया।

बीजेपी सांसद हरीश दिवेदी ने बताया की इस खेल महाकुम्भ का मुख्य उद्देश्य है की ग्रामीण पृष्ठभूमि के खिलाडियों को उन की प्रतिभा के अनुसार खेल का उचित मंच फराहम कराना ताकि खिलाडियों को राज्य, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्मों पर खेलने का मौका मिले उपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिले, सांसद ने कहा की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की प्रेरण से मैने सांसद खेल महाकुम्भ की शुरूआत की है, यह खेल महाकुम्भ 13 नवम्बर से शुरू होगा और इस का समापन 21 नवम्बर को होगा।

इस खेल महाकुम्भ में भारत सरकार की स्पोर्ट अथार्टी आफ इण्डिया की टीम भी यहां पर आ रही है। जो कुछ खिलाडियों का चयन करेगी और उन्हें प्रतिभा के अनुसार राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने में मदद करेगी। खेल महाकुम्भ का शुभारम्भ करने के बाद गृहमंत्री अमित शाह किसान डिग्री कालेज के प्रांगण में पहुंचेंगे जहां पर जनसभा को सम्बोधित करेंगे और योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV