UP Election: आप ने जारी किया घोषणा पत्र, 300 यूनिट फ्री बिजली, 5 हजार बेरोजगारी भत्ता देने का किया वादा…

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अब एक महीने से भी कम का समय बचा है। इस बीच यूपी में सियासी पारा लगातार चढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी ने भी यूपी चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र किया जारी कर दिया है। आम आदमी पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में कई बड़े वादे किए है। हमारी सरकार बनने पर 300 यूनिट फ्री बिजली मिलेगी। पुराने बकाया बिजली बिल माफ होगा।

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा, 24 घंटे बिजली की सुविधा मिलेगी। किसानों का बिजली बिल माफ होगा। नौजवानों के लिए 10 लाख रोजगार। बेरोजगारों को 5 हज़ार बेरोजगारी भत्ता। महिलाओं के लिए 1 हज़ार रुपए हर महीने। किसानों के सभी लोन माफ़ किए जाएंगे। बजट का 25% शिक्षा पर खर्च किया जाएगा। शहीदों के परिवारों को 1 करोड़ दिया जाएगा।

कोरोना वॉरियर्स के लिए 1 करोड़ की सम्मान राशि। महिलाओं के बस यात्रा मुफ्त रहेगी। यूपी में CCTV कैमरे की सुरक्षा लगाई जाएगी। रेडी पटरी दुकानदारों के लिए उचित स्थान मिलेगा। परिचय पत्र के साथ 10 लाख का इंश्योरेंस। वकीलों के लिए चैंबर और 10 लाख का बीमा। घर-घर राशन पहुंचाने की योजना शुरू करेंगे। भर्ती प्रक्रिया पूरी करेंगे,सरकारी नौकरी दी जाएगी। पुरानी पेंशन को बहाल किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
Live TV