यूपी चुनाव : प्रतिज्ञा यात्रा के जरिए खोई जमीन तलाशने में जुटी कांग्रेस

हत्याकांड के बाद से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सीधे तौर पर चुनावी रण में उतर चुकी हैं और पूरे चुनाव की कमान अपने हाथ में ले ली है। भाजपा सरकार के वादों को पूरा न करने की याद दिलाते हुए कांग्रेस ने भी प्रतिज्ञा घोषणा पत्र जारी किया है और इसी प्रतिज्ञा को आमजन तक पहुंचाने के लिए प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत हो चुकी है।

अगले साल होने जा रहे हैं यूपी के चुनाव में कांग्रेस भी मुख्य विपक्षी दलों में शामिल होने की होड़ में जुटी है। लखीमपुर खीरी में हुए किसानों के हत्याकांड के बाद से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सीधे तौर पर चुनावी रण में उतर चुकी हैं और पूरे चुनाव की कमान अपने हाथ में ले ली है। भाजपा सरकार के वादों को पूरा न करने की याद दिलाते हुए कांग्रेस ने भी प्रतिज्ञा घोषणा पत्र जारी किया है और इसी प्रतिज्ञा को आमजन तक पहुंचाने के लिए प्रतिज्ञा यात्रा की शुरुआत हो चुकी है। पूरे उत्तर प्रदेश में 3 यात्राएं प्रियंका गांधी ने रवाना की है जिसमें कल बांदा में भी कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा पहुंची जिसका कांग्रेसियों ने और समर्थकों ने भारी उत्साह के साथ स्वागत किया।

कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा कल देर शाम बांदा पहुंची जहां कांग्रेसियों और समर्थकों ने भारी हुजूम के साथ उसका स्वागत किया रथ में सवार कांग्रेसी नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी, प्रदीप जैन आदित्य और राकेश सचान को फूल मालाओं से लाद दिया, शहर में कई जगह पर इस प्रतिज्ञा यात्रा का स्वागत किया गया और इसके बाद एक कार्यक्रम में कांग्रेसी नेताओं ने कांग्रेस की प्रतिज्ञा और सत्ता में आने के बाद उस प्रतिज्ञा पर अमल किए जाने पर ही फोकस रखा। कांग्रेसी नेताओं का कहना था कि प्रतिज्ञा यात्रा में अभी उन तमाम मुद्दों को शामिल किया जाएगा जो क्षेत्रीय समस्या हैं और सरकार आने के बाद उनको प्राथमिकता से पूरा किया जाएगा।

प्रतिज्ञा यात्रा में शामिल कांग्रेसी नेता राकेश सचान का कहना था कि यह प्रतिज्ञा पत्र है, वचन पत्र है हमारा, भाजपा की तरह चुनावी जुमला नहीं है। कांग्रेस ने प्रतिज्ञा पत्र जारी किया है हमने प्रतिज्ञा ली है और उन कामों को सरकार आने पर हर हाल में पूरा किया जाएगा। राकेश सचान ने मोदी सरकार और योगी सरकार पर कटाक्ष करते हुए भाजपा सरकार को हर मोर्चे पर पूरी तरह से फेल बताया और कांग्रेस की सरकार आने पर कांग्रेस के किए गए तमाम वादों को प्रतिज्ञा बताते हुए उस प्रतिज्ञा को पूरा करने का दावा किया।

वहीं यात्रा की अगुवाई कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बसपा सरकार में कई बार के कद्दावर मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने भारत समाचार से खास बातचीत की। भारत समाचार से बातचीत में उन्होंने बुंदेलखंड क्षेत्र के लिए खास तौर पर कांग्रेस का क्या विज़न है इस पर अपनी बात रखी। उनके या परिवार के किसी सदस्य के क्षेत्र से चुनाव लड़ने पर उन्होंने दो टूक कहा कि उनका कोई इरादा विधानसभा चुनाव लड़ने का नहीं है लेकिन वह पार्टी के सिपाही हैं और अगर पार्टी आलाकमान उनको आदेश करेगा तो वह कहीं से भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 11 =

Back to top button
Live TV