UP Election2022: बसपा और बीजेपी को झटका, सपा में शामिल हुए ये 7 विधायक, अखिलेश की मौजूदगी में ज्वाइन की सपा

यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों सियासी घमासान मचा हुआ है, दल बदल जोड़ तोड़ सब चल रहा है यूपी विधानसभा चुनाव में अब कुछ महीनों का ही समय बचा है ऐसे में सभी दल अपनी अपनी पार्टी को मजबूत करने में लगे हुए है ऐसे में यूपी में हर दिन कोई ना कोई सियासी गतिविधि होती रहती है.ऐसे में आज बीएसपी के 6 बागी विधायक बसपा को छोड़कर सपा की साइकिल पर सवार हो गए है जिसको बसपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है आपको बता दे की इन 6 बसपा के बागी विधायकों के साथ बीजेपी के एक मौजूदा विधायक ने भी समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है।

लखनऊ : यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों सियासी घमासान मचा हुआ है, दल बदल जोड़ तोड़ सब चल रहा है। यूपी विधानसभा चुनाव में अब कुछ महीनों का ही समय बचा है ऐसे में सभी दल अपनी अपनी पार्टी को मजबूत करने में लगे हुए है। ऐसे में यूपी में हर दिन कोई ना कोई सियासी गतिविधि होती रहती है। ऐसे में आज बीएसपी के 6 बागी विधायक बसपा को छोड़कर सपा की साइकिल पर सवार हो गए है जिसको बसपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। आपको बता दे की इन 6 बसपा के बागी विधायकों के साथ बीजेपी के एक मौजूदा विधायक ने भी समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है।

#Lucknow ➡7 मौजूदा विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल ➡यूपी की राजनीति में बड़ा घटनाक्रम ➡बसपा के 6 मौजूदा विधायक सपा में शामिल ➡बीजेपी विधायक राकेश राठौर सपा में शामिल ➡BSP के 6 बागी विधायकों ने सपा ज्वाइन की ➡असलम राईनी,असलम चौधरी ने सपा ज्वाइन की ➡मुजतबा सिद्दीकी,हाकिम लाल बिंद ने सपा ज्वाइन की ➡हरगोविंद भार्गव,सुषमा पटेल ने सपा ज्वाइन की।



भारत समाचार (@bharatsamachar) 30 Oct 2021

बसपा को छोड़कर सपा में शामिल हो रहे इन 6 बसपा विधायकों के साथ बीजेपी के सीतापुर की सदर सीट से विधायक और बीजेपी की नीतियों के मुखर आलोचक राकेश राठौर ने भी बीजेपी को छोड़कर सपा का दामन थाम लिया है। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी विधायक के सपा ज्वाइन करने को बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

बसपा बोली विधायकों के जाने से नहीं पड़ेगा फर्क :
गौरतलब है कि बसपा छोड़कर सपा में शामिल हुए विधायकों में हाजी मुजतबा सिद्दीकी, हाकिम लाल बिंद, सुषमा पटेल, असलम चौधरी, हरगोविंद भार्गव और असलम राईनी है। इससे पहले इन विधायकों ने राज्यसभा चुनाव के दौरान बीएसपी से बगावत कर सपा का साथ दिया था। वहीं इसको लेकर बसपा पहले ही कह चुकी है इन बागी विधायकों के जाने से कोई फर्क नही पड़ता। इन सभी विधायकों को बसपा से निष्काकिया जा चुका है। इनके रहने से पार्टी को नुकसान पहुंच रहा था।

आपको बता दे कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले अपनी पार्टी के सभी कील काँटे दुरुस्त कर लेना चाहते है। ऐसे में वह पहले ही कई छोटे दलों के साथ गठबंधन कर चुके है और 27 अक्टूबर को मऊ में सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर के साथ एक बड़ी रैली को सम्बोधित करके अपने राजनीतिक विरोधियों को सन्देश दे चुके है। कि उनको कोई भी पार्टी हल्के में ना ले, आज इन सभी 7 बागी विधायकों ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा ज्वाइन कर ली।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV