यूपी : न्याय न मिलने से पलायन को मजबूर हिन्दू परिवार, बोला- दबंगों पर मुकदमा दर्ज होने के तीन महीने बाद भी नहीं हुई कार्यवाही

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में हिन्दू परिवार ने न्याय न मिलने पर मजबूरन पलायन करने की तैयारी कर ली है। दरअसल मामला बीसलपुर कोतवाली इलाके के गांव रसियाखानपुर का है।

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में हिन्दू परिवार ने न्याय न मिलने पर मजबूरन पलायन करने की तैयारी कर ली है। दरअसल मामला बीसलपुर कोतवाली इलाके के गांव रसियाखानपुर का है। जंहा आरोप है कि राम दीन रोजाना की तरह गाय और बछड़े को चराने के लिए 10 अप्रैल को ले गया था। वहीं गांव के ही आबिद, रईस, मुन्ने ने बछड़े को चुरा लिया और बछड़े को धारदार हथियार से काट कर उसे मौत के घाट उतार दिया। जिसके बाद रामदीन ने रईस सहित चार लोगो के खिलाफ के तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया कराया था लेकिन मुकदमे के बावजूद भी 3 महीने बाद भी आरोपियों पर कार्यवाही नही हुई।

पीड़िता ने आरोप लगाया कि विशेष समुदाय के लोगो के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद अक्सर जान से मारने की धमकी मिल रही जिसके बारे बीसलपुर कोतवाल को कई बार बताया बाबजूद इसके पुलिस ने कोई कार्यवाही नही की जिसके बाद परिवार ने घर की दीवार पर पलायन करने का बोर्ड चस्पा कर 10 अगस्त तक पलायन करने की बात कही है । उधर हिन्दू परिवार ने पलायन का जिम्मेदार बीसलपुर कोतबाल नरेश त्यागी को ठहराया है ।

वही पीड़ित रामदीन की पत्नी कृष्णा देवी ने बताया कि गांव के ही चार लोगों ने चोरी कर बछड़े को काट दिया था, पुलिस ने लगातार शिकायत के 55 दिन बाद मुकदमा लिखा जिसके बाद लगातार आरोपी जाना से मारने की धमकी और प्रताड़ित कर रहे, कई बार पुलिस से शिकायत की लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई अब मजबूरन अपनी और अपने बच्चों की जान बचाने की खातिर गांव से पलायन कर रहे है। जिससे जान बच सके ।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV