उत्तर प्रदेश : डबल राशन वितरण कार्यक्रम में CM Yogi, बोले- हर गरीब को निःशुल्क राशन मिले यही संकल्प है…

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार सियासी उतार चढ़ाव का दौर जारी है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में डबल राशन वितरण योजना का शुभारंभ करते हुए बोले, डबल इंजन की सरकार का डबल खाद्यान्न का लाभ भी हर जरूरतमंद को मिले यही प्रयास है और आज इसी खाद्यान्न वितरण का शुभारंभ किया जा रहा है।

लखनऊ से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत लाभार्थियों को नि:शुल्क खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए सीएम ने कहा, प्रदेश के अंदर 2005-07 में खाद्यान्न घोटाला रहा हो या प्रदेश के अंदर भूख से मौत के तमाम मामले रहे हों। लेकिन 2017 में जब से हमारी सरकार आई तो तय किया कि हर भूखे को रोटी खाद्यान्न उलपब्ध कराए।

सीएम योगी ने कहा, पिछली सरकारों में गरीबों के राशन पर खाद्यान्न माफियाओं का डाका पड़ जाता था। जो राशन गरीबों को मिलना चाहिए था वह उन्हें नहीं मिल पाता था। कोरोना प्रबंधन के मामले में भारत दुनिया में सबसे अच्छा और देश में उत्तर प्रदेश सबसे बेहतर। 25 करोड़ की आबादी में भी कोरोना छू मंतर लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम सब लापरवाही करें।

मुख्यमंत्री योगी बोले, बहुत सारे लोग हैं जिन्होंने वैक्सीन को लेकर बहुत दुष्प्रचार किया। वो लोग कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश को गुमराह करने का काम किया। जब वो लोग सत्ता में थे तब गरीबों को राशन नहीं मिलता था, स्वास्थ्य सुविधाएं बदहाल थीं, अपराधियों पर दुलार आता था। जब सत्ता हाथ से चली गयी तो वैक्सीन को लेकर दुष्प्रचार शुरू कर दिया।

Related Articles

Back to top button
Live TV