Uttarakhand: टीम इंडिया के इस खिलाडी को बनाया गया उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसडर, सीएम धामी ने ट्वीट कर दी जानकारी

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उत्तराखंड सरकार ने राज्य का ब्रांड एंबेसडर बनाया है। राज्य सरकार ने युवाओं को खेल और जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने की जिम्मेदारी ऋषभ पंत को सौंपी है...

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उत्तराखंड सरकार ने राज्य का ब्रांड एंबेसडर बनाया है। राज्य सरकार ने युवाओं को खेल और जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने की जिम्मेदारी ऋषभ पंत को सौंपी है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खुद ट्वीट कर पंत को प्रदेश का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त करने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘राज्य सरकार ने उत्तराखंड के युवाओं को खेल और जन स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से देवभूमि के बेटे और भारतीय क्रिकेट टीम के प्रतिभाशाली खिलाड़ी ऋषभ पंत को ‘राज्य ब्रांड एंबेसडर’ नियुक्त करने का फैसला किया है। आपको शुभकामनाएं!’

गुरुवार को उत्तराखंड के सीएम धामी दिल्ली के उत्तराखंड सदन में पंत को सम्मान देंगे। बता दें कि, ऋषभ पंत मूल रूप से उत्तराखंड में रहने वाले हैं। वह हरिद्वार के रुड़की में पले-बढ़े और वहीं से शिक्षा ली है। पहले वह दिल्ली से रणजी खेलते थे।

24 साल की उम्र में किसी प्रदेश का ब्रांड एंबेसडर होना कमाल करने जैसा है, ऋषभ पंत ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खुद को साबित कर यह मुकाम हासिल किया है।

इस खिलाड़ी ने 24 साल की उम्र में टीम इंडिया की कमान भी संभाल ली है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में ऋषभ पंत को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई थी।उन्होंने अब तक क्रमशः 31 टेस्ट, 27 वनडे और 54 टी 20 आई में 2123, 840 और 883 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर ऋषभ पंत की पारी काफी ख़ास रही है।

बता दें कि, पंत से पहले उनके मेंटर महेंद्र सिंह धोनी राज्य के ब्रांड एंबेसडर रह चुके हैं।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV