Uttarkashi Tunnel Rescue: पहले दिन से ही सक्रिय रहे पीएम मोदी, सीएम धामी से लेते रहे पल-पल की अपडेट

Uttarkashi Tunnel Rescue: पहले दिन से ही सक्रिय रहे पीएम मोदी, सीएम धामी से लेते रहे पल-पल की अपडेट

Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी के सिल्क्यारा सुरंग में फंसे सभी 41 मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। 17 दिन तक देश-दुनियां से आए विशेषज्ञों की कड़ी मेनत के बाद यह संभव हो पाया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी सक्रीय रहे। पीएम मोदी सीएम धामी से बात कर पल-पल की अपडेट लेते रहे और आवश्यक दिशा-निर्देश देते रहे। उन्होंने रेस्क्यू टीम से बात कर उनका हौसला बढ़ाया।

रेस्क्यू टीम की सुरक्षा का भी रखा ध्यान

पीएम मोदी ने श्रमिकों के साथ ही बाहर राहत बचाव कार्य में जुटे लोगों की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिया था। उन्होंने निर्देशित किया कि अंदर फंसे श्रमिकों के परिजनों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो। साथ ही आगामी रणनीति पर भी विस्तार से चर्चा करते रहे।

पीएम मोदी के प्रमुख सचिव पीके मिश्रा लगातार करते रहे मॉनिटरिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव पीके मिश्रा भी लगातार रेस्क्यू का मॉनिटरिंग कर रहे थे। उत्तरकाशी पहुंचकर उन्होंने टनल में फंसे मजदूरों से बात की। प्रधान सचिव मिश्रा ने मजदूरों को अस्वस्थ किया कि या उन्हें जल्द ही बाहर निकाल लिया जाए। जिससे उनमें किसी प्रकार कोई भय का माहौल न बने। उन्हें आश्वस्त किया की सरकार ने रेस्क्यू कार्य के लिए पूरे संसाधन लगा रखे हैं। इस दौरान उन्होंने सिल्क्यारा टनल में चल रहे राहत और बचाव कार्यों का निरीक्षण किया और इसमें तेजी लाने के निर्देश भी थे।

सुरक्षाकर्मियों से की बात, दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने टनल से निकलने के बाद मजदूरों से बात की और सभी टीम को शुभकामनाएं दी। उन्होंने सुरक्षाकर्मियों से वर्चुअली बात की। रेस्क्यू के समय परिस्थितियों के बारे में जानकारी ली। क्या कठिनाइयां रही और उससे कैसे निपटा गया तमाम बातों पर चर्चा की और उन्हें शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने कहा केदारनाथ बाबा और बद्रीनाथ भगवान की कृपा है कि सभी सुरक्षित बाहर आ गए। पीएम ने श्रमिकों के हौसले को सराहा। उन्होंने कहा यह परिजनों का पुण्य है कि सभी श्रमिक सुरक्षित बाहर आए।

Related Articles

Back to top button
Live TV