Uttarkashi : टनल में फंसे मजदूरों को बाहर निकाला जा रहा, जानिए किस राज्य के कितने मजदूर थे फंसे ?

उत्तरकाशी के सिल्क्यारा टनल में 17 दिनों से फंसे कुछ मजदूर को बाहर निकाला गया है. और मजदूरों को भी निकालने की प्रक्रिया लगातार जारी है. ऐसे में किस राज्य के कितने मजदूर है. जानकारी के अनुसार बिहार से पांच मजदूर फंसे है, जिन मजदूर को टनल से निकालने की प्रक्रिया लगातार जारी है.

Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तरकाशी के सिल्क्यारा टनल में 17 दिनों से फंसे कुछ मजदूर को बाहर निकाला गया है. और मजदूरों को भी निकालने की प्रक्रिया लगातार जारी है. ऐसे में किस राज्य के कितने मजदूर है. जानकारी के अनुसार बिहार से पांच मजदूर फंसे है, जिन मजदूर को टनल से निकालने की प्रक्रिया लगातार जारी है. वहीं उत्तर प्रदेश के आठ मजदूर शामिल है. और उत्तराखंड से दो मजदूर, असम से दो, ओडिसा से पांच, पश्चिम बंगाल से तीन और झारखंड से 15, हिमांचल प्रदेश से एक मजदूर फंसे है. जहां फंसे कुछ मजदूर को बाहर निकाला गया है. और मजदूरों को भी निकालने की प्रक्रिया लगातार जारी है.

बता दें कि उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल रेस्क्यू से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. टनल के अंदर अस्थाई मेडिकल सुविधा का विस्तार हेतु श्रमिकों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए बेड लगाए गए है. 8 बेड और डॉक्टरों और विशेषज्ञों की टीम तैनात है. टनल में एनडीआरएफ की टीम श्रमिकों तक पहुंच चुकी है. उत्तरकाशी में भारत समाचार पर देश की सबसे बड़ी खबर से सिलक्यारा सुरंग से 15 मजदूरों को निकाले गये है. सबसे पहले रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी टीमों को मिली सफलता मिली है. जहां कड़ी मेहनत के बाद सुरंग से 15 मजदूर निकले है. ऐसे में 17वें दिन सुरंग से 15 मजदूर बाहर निकाले गये है. 15 मजदूर निकले अभी 26 मजदूरों को निकालना है. उत्तरकाशी सिलक्यारा टनल रेस्क्यू से मुख्यमंत्री धामी श्रमिकों से बात-चीत कर रहे है. श्रमिकों के परिजन सुरंग के पास हैं. और NDRF,SDRF की टीम टनल मौजूद है.
में है

बता दें कि उत्तरकाशी के सिल्क्यारा टनल में मजदूर आखिरकार बाहर आ गए गए हैं. इस दौरान कई समस्याएं आईं लेकिन बचाव कर्मियों की कड़ी मेहनत रंग लाई और सभी मजदूर सुरक्षित निकाले जा रहे हैं। टनल के मुहाने पर खड़ी एम्बुलेंस से सभी श्रमिकों को सीधे अस्पताल ले जाया जा रहा है। वहां प्राथमिक उचार के बाद उन्हें सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाया दिया जाएगा। इस मौके पर सीएम धामी भी सिल्क्यारा टनल पहुंच चुके हैं। उन्होंने बताया कि टनल में ड्रिलिंग का कार्य पूरा हो चुका है। श्रमिक बाहर निकाले जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
Live TV