दुनिया : नेपाल में फ्रंट लाइन वर्कर्स से बूस्टर डोज की शुरुआत, आम नागरिकों को जल्द मिलेगी बूस्टर शॉट…

स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि प्रारंभिक चरण में सोमवार से बूस्टर शॉट्स दिए जाने की शुरुआत होगी। इस क्रम में सबसे पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज दी जायेगी। यह सिलसिला एक हफ्ते तक चलेगा फिर बाद में यह डोज 60 और उससे अधिक उम्र के लोगों को दिया जाएगा।

नेपाल में बीते दिनों ओमीक्रॉन संक्रमण का तेजी से प्रसार हो रहा है। ऐसे में नेपाल सरकार ने देश में COVID-19 वैक्सीन की बूस्टर डोज को मंजूरी दे दिया है। नेपाल में सोमवार से आम लोगों को बूस्टर डोज दिया जाना शुरू कर दिया गया है। नेपाल के चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा कि देश में बीते सप्ताह ओमीक्रॉन मामलों में उछाल रिकॉर्ड किया गया लिहाजा नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने वैक्सीन की बूस्टर शॉट को मंजूरी दे दी।

रविवार को नेपाल में शनिवार की तुलना में कोरोना के नए मामलों में कुल 4,961 का उछाल आया। यह बीते छह महीने में 24 घंटे की सबसे बड़ी वृद्धि का आंकड़ा है। रविवार को नेपाल के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों से पता चला कि देश में ओमीक्रॉन के कुल 955,206 सक्रीय मामले है। इन जारी आंकड़ों से पता चलता है कि नेपाल में अब तक COVID-19 के ओमीक्रॉन वैरिएंट से कुल मौतों का आंकड़ा 11,620 हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि प्रारंभिक चरण में सोमवार से बूस्टर शॉट्स दिए जाने की शुरुआत होगी। इस क्रम में सबसे पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज दी जायेगी। यह सिलसिला एक हफ्ते तक चलेगा फिर बाद में यह डोज 60 और उससे अधिक उम्र के लोगों को दिया जाएगा। वहीं नेपाल सरकार ने अपने आधिकारिक बयान में कहा “बूस्टर शॉट उन लोगों को दिए जाएंगे, जिन्होंने छह महीने पहले वैक्सीन का दूसरा डोज लगवा लिया है।”

Related Articles

Back to top button
Live TV