दुनिया : पकिस्तान ने चौथी बार लगाया टिकटॉक पर बैन, कहा- ‘अश्लील वीडियो देख रहे हैं युवा’

पाकिस्तान में चाइनीज एप्प टिकटॉक से एक बार फिर प्रतिबन्ध हटा दिया गया है। पाकिस्तानी मीडिया विनियमन प्राधिकरण (PMRA) ने चौथी बार ऐसा किया है। पकिस्तान में अभी हाल ही में चार महीने पहले टिकटॉक पर अश्लील सामग्री प्रसार करने का आरोप लगते हुए प्रतिबंधित कर दिया गया था लेकिन चीन के इस वीडियो-शेयरिंग सेवा द्वारा अश्लील सामग्री के प्रसार को नियंत्रित करने का आश्वासन देने के बाद शुक्रवार को चार महीने के बाद एक बार फिर से टिकटॉक पर प्रतिबंध हटा दिया गया।

दरअसल, पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण पिछले 15 महीनों से लगातार टिकटॉक पर इस तरह का प्रतिबंध लगा और हटा रहा है। पाकिस्तान ने पहली बार टिकटॉक को अक्टूबर 2020 में बैन किया था। टिकटॉक पाकिस्तानी किशोरों और युवा वयस्कों के बीच बहुत लोकप्रिय है। PMRA द्वारा जारी एक बयान में तब कहा गया था कि पाकिस्तानी किशोर और युवा वयस्क अपना अधिकांश समय ऐप पर कथित रूप से “अनैतिक और अश्लील” सामग्री देखने में बिता रहे हैं इस कारण टिकटॉक पर बैन लगाना जरुरी है।

पाकिस्तान के नियामक एजेंसी ने ट्विटर पर एक बयान में कहा कि टिकटॉक ने पाकिस्तान को आश्वासन दिया था कि वह “गैरकानूनी सामग्री” अपलोड करने वाले उपयोगकर्ताओं को भी ब्लॉक कर देगा। चीन के बाइटडांस के स्वामित्व वाले ऐप को पाकिस्तान में लगभग 39 मिलियन बार डाउनलोड किया जा चुका है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV