दुनिया : अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस नहीं करती हैं ब्लूटूथ हेडफोन का उपयोग, बताया यह कारण…!

अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ब्लूटूथ हेडफोन का उपयोग नहीं करती हैं। आपको याद होगा जब जो बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जीता था तब कमला हैरिस उन्हें बधाई देने के लिए बात करते हुए दिखाई दी थी। इस दौरान उन्होंने फोन पर कहा था, “हमने यह कर दिखाया।” उस फोन कॉल के दौरान, हैरिस एक हाथ में अपना फोन पकड़े हुए दिखाई देती है, और एक दूसरे में वायर्ड इयरफोन की जोड़ी।

कई दूसरे अवसरों पर, हैरिस को वायर्ड इयरफोन का उपयोग करते हुए देखा जाता है, यह बात हमें आश्चर्यचकित करती है कि अमेरिकी उपराष्ट्रपति के पास वायरलेस हेडफोन के आलावा क्या है? पता चला, कमला हैरिस को इयरफोन पसंद ही नहीं है। दरअसल, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सुरक्षा तकनीकीपरक सुरक्षा को लेकर बहुत सतर्क रहती हैं।

अमेरिकी मीडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि हैरिस ब्लूटूथ हेडफोन्स का उपयोग करने से बचती हैं और वायर्ड हैडफोन को पसंद करती हैं। उनका मानना है कि ब्लूटूथ हेडफोन हैकर्स को एक रास्ता दे सकते हैं जबकि वायर्ड हेडफोन इस लिहाज से सुरक्षित होते हैं। कई रिपोर्टों में कहा गया है कि ब्लूटूथ कनेक्शन को हैक किया जा सकता है। साइबर अपराधी ब्लूटूथ कनेक्शन को हैक कर सकते हैं और डिवाइस को अपने नियंत्रण में ले सकते हैं। आप आपने डिवाइस में क्या कर रहे हैं, यह देखने के लिए हैकर्स, मैलवेयर या स्पाइवेयर को आपके डिवाइस में ब्लूटूथ के जरिये भी इंस्टॉल कर सकते हैं।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV