योगी सरकार ने मैनपुरी के सैनिक स्कूल का नाम बदलकर जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल किया

सीडीएस जनरल बिपिन रावत के बलिदान का सम्मान करने के लिए मैनपुरी के सैनिक स्कूल का नाम उनके नाम पर रखा गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूल का नाम बदलने के संबंध में निर्देश दिए थे। जिसके बाद मैनपुरी के सैनिक स्कूल का नाम बदलकर शहीद जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल कर दिया गया।

सीडीएस जनरल बिपिन रावत के बलिदान का सम्मान करने के लिए मैनपुरी के सैनिक स्कूल का नाम उनके नाम पर रखा गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूल का नाम बदलने के संबंध में निर्देश दिए थे।  जिसके बाद मैनपुरी के सैनिक स्कूल का नाम बदलकर शहीद जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल कर दिया गया।

इस बात की जानकारी सीमए योगी आदित्यानाथ नें आज सोशल मीडिया पर दी और लिखा, “माँ भारती के अमर सपूत, भारत के प्रथम CDS जनरल बिपिन रावत जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए जनपद मैनपुरी स्थित सैनिक स्कूल का नाम ’जनरल बिपिन रावत सैनिक स्कूल’ किया गया है”।

आपको बता दे कि बीते 8 दिसंबर को तमिलनाडु के नीलगिरि पहाड़ियों में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हेलिकॉप्टर दुर्घटना में भारत के प्रथम प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत समेत 13 अन्य की दुखद मृत्यु हो गई थी, वहीं मुख्यमंत्री की इस घोषणा से मैनपुरी के लोगों में बहुत खुशी है। और उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV