देवरिया : बिजली विभाग के अफसरों का काला कारनामा, बिना कनेक्‍शन के ही विभाग भेज रहा हजारों रुपये का बिल…

देवरिया जिले में एक बार फिर बिजली विभाग का हैरान करने वाला कारनामा सामने आया है। जहां एक उपभोक्ता ने सन् 2008 में अपना बिजली का कनेक्शन PD करवा कर कटवा दिया था। लेकिन 13 साल बाद एक बार फिर विजली विभाग ने उपभोक्ता के घर 86 हजार रुपये से अधिक बिजली बिल बकाया का नोटिस भेजा है। जिसमे लिखा है 30 नवम्बर तक बिल जमा करें नही तो आपके के खिलाफ कार्यवाही होगी।

उपभोक्ता परेशान है कई बार लिखित शिकायत भी कर चुके है और बिजली विभाग के अफसरों का लगातार चक्कर लगा रहा है। लेकिन उसका सुनने वाला कोई नही है। आपको बता दे कि बिजली विभाग के SDO और सदर एक्सईएन इसी तरह के कारनामे करते है उपभोक्ताओं को पहले बकायदे नोटिस भेजते है। जब उपभोक्ता नोटिस लेकर इन अफसरो के ऑफिस में पहुँचता है तो उनको परेशान किया जाता है और कहा जाता है कि आपका कनेक्शन कम्प्यूटर में नही कटा है, आपको पैसा जमा करना पड़ेगा उसके बाद ये लोग सेटिंग कर उपभोक्ता से कुछ पैसा लेकर मामले को रफा दफा कर देते है। यह पैसा कमाने का इनका जरिया है।

यह इस विभाग का कोई पहला मामला नही है। अभी कुछ दिन पूर्व एक मजदूर उपभोक्ता को 19 करोड़ रुपये विजली बिल बकाया का नोटिस भेजा था जिसमे मीडिया ने जब खबर चलाई तो विजली बिभाग की खूब किरकिरी हुई थी और उस उपभोक्ता को राहत मिली थी।

आपको बता दे कि तरकुलवा ब्लॉक के मथुरा छापर गांव के रहने वाले बलवंत सिंह ने अपने नाम से एक घरेलू बिजली कनेक्शन लिया था।लेकिन उपभोक्ता ने सन 2008 में यानी 13 वर्ष पूर्व अपना बिजली कनेक्शन PD करवा कर कटवा दिया था और बिजली विभाग से नोड्यूज प्राप्त कर लिया था।

लेकिन बिजली विभाग के बड़े अफसर ने उपभोक्ता को बिजली का विल लगातार कई बार भेजा जिसके बाद उपभोक्ता ने शिकायत की और कई बार विजली बिभाग के अफसरों को एप्लिकेशन दिया। लेकिन उसकी शिकायत को बिजली विभाग के लापरवाह अफसरो ने इग्नोर कर दिया और फिर 13 वर्ष बाद नोटिस भेजकर 86 हजार रुपये जमा करने का हिदायत दी और नोटिस में लिखा की यदि आपने 30 नवम्बर तक बिल जमा नही जमा किया तो आपके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी। उपभोक्ता नोटिस लेकर विभाग का चक्कर लगा रहा है लेकिन लापरवाह अफसरो के कान पर जू तक नही रेग रहा है।

वही पूरे मामले पर पीड़ित उपभोक्ता ने बताया कि वह वर्ष 2017 से लगातार शिकायत करते आ रहा हुँ। लेकिन मेरा सुनने वाला कोई नही हम यह बिल कहा से जमा करे जब हमने 2008 में ही बिजली विभाग से अपना कनेक्शन कटवा दिया और नो डियूज ले लिया है तो अब किस बात का बिभाग हमे नोटिस भेज रहा है।हमे बिजली विभाग के अफसर परेसान कर रहे है।

पूरे मामले पर बिजली विभाग के अफसरों से बात की तो कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया वही जिलाधिकारी ने बताया की इस पूरे प्रकरण पर बिजली विभाग के अफसरों से बात करके पीड़ित उपभोक्ता की बिल को संशोधन करा दिया जाएगा और मदद की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Live TV