Haryana Election Result 2024: बहुमत मिलने पर बोले पीएम मोदी, “गीता की धरती पर सुशासन और सत्य की हुई जीत”

कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकारें कभी रिपीट नहीं होती है। कांग्रेस ने हमेशा दलितों और पिछड़ों पर अत्याचार किया है।

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में हुए विधानसभा चुनाव का मंगलवार को काउंटिंग हुई। 90 विधानसभा वाले हरियाणा विधानसभा में बीजेपी ने बंपर वोटों से चुनाव जीता। पार्टी ने लगातार बार स्पष्ट बहुमत से सत्ता में वापसी की है। नायब सिंह सैनी के चेहरे पर चुनाव लड़ी बीजेपी ने बहुमत का जादुई आंकड़ा पार करते हुए 48 विधानसभा सीटों पर कमल खिलाया है। वहीं जम्मू कश्मीर विधानसभा में दूसरी सबसे ज्यादा सीट निकालने वाली पार्टी बनी है। ऐसे में चुनाव जीत के बाद दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा में लगातार तीसरी बार कमल खिला है। प्रदेश के लोगों ने कमाल कर दिया है।

हरियाणा की जनता ने रचा नया इतिहास

पीएम मोदी ने हरियाणा विधानसभा में बीजेपी की जीत पर कहा कि गीता की धरती पर सुशासन और सत्य की जीत हुई है। वहीं जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के 29 सीट जीतने पर कहा कि J&K में पार्टी का वोट प्रतिशत सबसे अधिक है। ऐसे में हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के सभी उम्मीदवारों को बधाई है। पीएम मोदी ने इसके लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को उनकी तपस्या के लिए नमन किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा गठन 1956 में हुआ था। अब तक कुल राज्य में कुल 13 चुनाव है। वहीं इस चुनाव में जनता ने नया इतिहास रच दिया है।

झूठ की घुट्टी पर विकास की गारंटी भारी पड़ी

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा में झूठ की घुट्टी पर विकास की गारंटी भारी पड़ी है। इस जनादेश की गूंज दूर-दूर तक जाएगी। बीजेपी ने कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति दिलाई है। बीजेपी सबसे ज्यादा दिलों में बसी हुई है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोगों ने विकासवाद पर मोहर लगाई है। जनता ने कांग्रेस के लिए नो एंट्री का बोर्ड लगा दिया है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि बीजेपी सबसे ज्यादा लोगों के दिलों में बसी हुई है और बीजेपी सरकार पर जनता लंबे समय तक भरोसा जताती है।

कांग्रेस ने जाति का जहर फैलाने की कोशिश

कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकारें कभी रिपीट नहीं होती है। कांग्रेस ने हमेशा दलितों और पिछड़ों पर अत्याचार किया है। कांग्रेस ने लोगों में जाति का जहर फैलाने की कोशिश की है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस भारत के समाज और देश को कमजोर करना चाहती है। गरीबों को जाति के नाम पर लड़ाने की कोशिश करती है। ऐसे में हरियाणा की जनता चुनाव में कांग्रेस को अपना संदेश दे दिया है।

Related Articles

Back to top button