आज हिंदू भाईयों की कमी महसूस होती है, अल्लाह करे ये कमी अगले साल… पहली बार दशहरा में शामिल हुए फारूक अब्दुल्ला ने किया बड़ा ऐलान

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि आज पहली बार मुझे बुलाया गया और मैं यहां आया। मुझे बहुत अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि मैंने अपने वालिद के समय में देखा था।

हाल ही में हुए जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में नेशनल कान्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन को स्पष्ट बहुमत से जीत मिली है। ऐसे में पार्टी की तरफ से उमर अब्दुल्ला ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। वहीं सरकार बनने से पहले NC के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने दशहरा के मौके पर बड़ा ऐलान कर दिया है।

पहली बार दशहरा में हुए शामिल

दरअसल, आज, शनिवार को पूरे देश में बड़ी धूम-धाम से विजयदशमी का त्यौहार मनाया जा रहा है। इसी बीच श्रीनगर के एसके स्टेडियम में आयोजित दशहरा के मौके पर पहली बार डॉ. फारूक अब्दुल्ला पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि अब कश्मीर पंडितों के घर वापसी का वक्त आ गया है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि हमारे भाई-बहन जो कश्मीर से चले गए हैं, वे घर वापस आ जाएं। अब समय आ गया है, उन्हें अपने घर वापस लौट जाना चाहिए।

NC सरकार उनकी दुश्मन नहीं

डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हम सिर्फ कश्मीरी पंडितों के बारे में ही नहीं सोचते, बल्कि हम जम्मू के लोगों के बारे में भी सोचते हैं। हमें उनके साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए। उन्हें भी यह महसूस होना चाहिए कि नेशनल कॉन्फ्रेंस सरकार उनकी दुश्मन नहीं है। हम भारतीय हैं और हम सभी को साथ लेकर चलना चाहते हैं।

बचपन का बताया किस्सा

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि आज पहली बार मुझे बुलाया गया और मैं यहां आया। मुझे बहुत अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि मैंने अपने वालिद के समय में देखा था। लेकिन वह ग्राउंड दूसरा था। पहले इकबाल ग्राउंड में हुआ करता था। उस दौरान हमारे हिंदू भाई भी बहुत थे, जो उसमें शामिल होते थे। आज उनकी कमी महसूस होती है। इतना ही नहीं उन्होंने अंत में बड़ी बात करते हुए कहा कि अल्लाह करे अगले साल वो कमी दूर हो जाए।

Related Articles

Back to top button