Karan Johar बॉलीवुड के फर्जी बॉक्स ऑफिस नंबरों को स्वीकार करते हुए बोलें ‘वे सभी झूठे हैं’ अभिनेता बेईमान समीक्षा देते हैं”

हाल में, फिल्म निर्माता करण जौहर से पूछा गया कि क्या बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस नंबरों में हेराफेरी की जाती है, क्या सितारे सच्ची फिल्म समीक्षा देते हैं, और क्या फिल्म के कलाकार प्रतिभा पर आधारित होते हैं। इस लोकप्रिय धारणा की पुष्टि करते हुए करण जौहर ने कहा, कि बॉक्स ऑफिस कलेक्शन अक्सर बढ़ा-चढ़ाकर बताया जाता है,

हाल में, फिल्म निर्माता करण जौहर से पूछा गया कि क्या बॉलीवुड के बॉक्स ऑफिस नंबरों में हेराफेरी की जाती है, क्या सितारे सच्ची फिल्म समीक्षा देते हैं, और क्या फिल्म के कलाकार प्रतिभा पर आधारित होते हैं। इस लोकप्रिय धारणा की पुष्टि करते हुए करण जौहर ने कहा, कि बॉक्स ऑफिस कलेक्शन अक्सर बढ़ा-चढ़ाकर बताया जाता है, सितारों को हमेशा योग्यता के आधार पर नहीं चुना जाता है, और समीक्षा साझा करते समय अभिनेता पूरी तरह से ईमानदार नहीं हो सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक जौहर से पूछे जाने पर उन्होनें कहा बॉक्स ऑफिस नंबरों के बारे में बात की और कहा, “हां, नंबरों में हेराफेरी की गई है, यह सच है।”यह पूछे जाने पर कि क्या अभिनेताओं को प्रतिभा के आधार पर फिल्मों में लिया जाता है, जौहर ने सीधे तौर पर इनकार कर दिया। “नहीं। बॉक्स ऑफिस, लोकप्रियता, हमेशा समान प्रतिभा। मेरा मतलब है, आप जानते हैं, मुझे यकीन है कि मुझसे भी अधिक प्रतिभाशाली फिल्म निर्माता हैं और उन्हें फिल्में बनाने का मौका नहीं मिलता. मुझसे कहीं अधिक प्रतिभाशाली लोग और फिल्म निर्माता हैं, मुझे इस बात का पूरा यकीन है। इसलिए मैं सितारों के लिए भी नहीं बोलूंगा, मैं अपने लिए बोलूंगा। इसलिए मुझे लगता है कि मैं विशेषाधिकार प्राप्त हूं और मैं इसके लिए आभारी हूं।

इस बीच, आलिया भट्ट अभिनीत जौहर की जिगरा ने हाल ही में तब विवाद पैदा कर दिया जब दिव्या खोसला कुमार ने उस पर बॉक्स ऑफिस नंबरों में हेराफेरी करने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि रिपोर्ट की गई कमाई बढ़ा-चढ़ाकर बताई गई है, जिससे पता चलता है कि संग्रह को गलत तरीके से बढ़ाने के लिए टिकट खरीदे गए होंगे। जिगरा, जिसे मिश्रित समीक्षाएँ मिलीं, ने लगभग पहले दिन 4.25 करोड़ कमाए।

व्यावसायिक मोर्चे पर, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस में 50% हिस्सेदारी हासिल कर ली है। यह सौदा व्यवसाय और मनोरंजन की दुनिया के बीच एक उल्लेखनीय सहयोग का प्रतीक है, जो पूनावाला के व्यावसायिक कौशल और जौहर की फिल्म विशेषज्ञता को एक साथ लाता है। यह साझेदारी की प्रवृत्ति पर प्रकाश डालता है जिसका उद्देश्य फिल्म उद्योग में अवसरों का विस्तार करना है।

Related Articles

Back to top button