PFI पर रेड : यूपी एटीएस का ग़ाज़ियाबाद में छापा, पश्चमी यूपी प्रभारी रहा परवेज हुआ फरार, पिता और भाई हिरासत में

गाजियाबाद : देश के 13 राज्यों में देर रात से जारी NIA, ED और एटीएस की छापेमारी गाजियाबाद भी पहुंची है । गाजियाबाद के भोजपुर थाना क्षेत्र के कलछीना गांव में यूपी एटीएस की टीम ने सुबह तड़के 4 बजे भोजपुर थाने की पुलिस की मौजूदगी में रेड की। गांव में सुबह के समय शोर होने पर घर से महिलाए और आस पड़ोस के लोगो से एटीएस की टीम की नोकझोक और हाथापाई भी हुई। घर मे घुसने का महिलाओं ने विरोध भी किया। जिसका फायदा उठाकर परवेज मौके से फरार हो गया। परवेज पीएफआई के मेरठ स्थित पश्चिमी यूपी कार्यालय का प्रभारी भी रह चुका हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सुबह के समय ही यूपी एटीएस के एसपी अभिषेक सिंह द्वारा रेड के लिए फोर्स की मांग की गई थी। जिसके बाद भोजपुर थाने से पुलिस फोर्स कलछीना गांव भेजी गई। पुलिस और एटीएस की टीम ने परवेज के पिता और भाई इरफान और फुरकान को हिरासत में लेकर भोजपुर थाने ले गई है। कलछीना गांव में एटीएस के छापे के बाद सन्नाटे का माहौल है कोई कुछ भी बोलने को तैयार नही हैं।

CAA/NRC के खिलाफ प्रदर्शन में हिंसा में कई थी फंडिंग हुआ था शामिल।
परवेज दिसंबर 2020 में CA/ NRC को लेकर हुई हिंसा के मामले का मास्टरमाइंड था मेरठ और गाजियाबाद के मुरादनगर में हुई हिंसा में उसके द्वारा फंडिंग की गई थी मेरे समझ के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया था इसके बाद से वह फरार हो गया था यूपी एटीएस ने उसे जयपुर से गिरफ्तार किया था उसके घर की तलाशी के दौरान फंडिंग के कई सबूत और कई हिंसा भड़काने वाले आपत्तिजनक पोस्टर भी बरामद किए गए थे। यूपी एटीएस ने उसके बाद से ही परवेज की गतिविधियों को सर्विलांस पर रखा था।

परवेज के पिता और भाई पुलिस हिरासत में लिए गए, ATS की टीम अभी भी गांव में है मौजूद।
पीएफआई के संबंध में यूपी एटीएस की रेड में प्रवेश तो फरार हो गया लेकिन मौके से उसके पिता इरफान और भाई फुरकान को एटीएस ने हिरासत में लेकर भोजपुर थाने में रखा है। इसके अलावा एटीएस की टीम ने लगातार गांव में रुक कर छानबीन और पूछताछ कर रही है। पहले भी यूपी एटीएस की टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद परवेज को सीएए/एनआरसी में हिंसा कराने के आरोप में जयपुर से गिरफ्तार किया था। सूत्र बताते हैं कि परवेज अहमद के रेड के दौरान फरार होने के मामले में भोजपुर थाने पर मुकदमा दर्ज कराया जा सकता है हालांकि अभी तक एटीएस की टीम की तरफ से कोई भी शिकायत नहीं दी गई है।

Related Articles

Back to top button