Adani Group ने किया ICD टंब का अधिग्रहण, 835 करोड़ रुपये में नवकर कॉर्पोरेशन के साथ हुआ समझौता

अदानी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (एएलएल), अदानी पोर्ट्स की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी और विशेष आर्थिक क्षेत्र लिमिटेड (APSEZ) ने ICD "Tumb" के अधिग्रहण के लिए एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। (Vapi) नवकार कॉर्पोरेशन लिमिटेड से 835 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य के लिए। सौदा शामिल है

अहमदाबाद. अदानी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (एएलएल), अदानी पोर्ट्स की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी और विशेष आर्थिक क्षेत्र लिमिटेड (APSEZ) ने ICD “Tumb” के अधिग्रहण के लिए एक निश्चित समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। (Vapi) नवकार कॉर्पोरेशन लिमिटेड से 835 करोड़ रुपये के उद्यम मूल्य के लिए। सौदा शामिल है 0.5 मिलियन टीईयू को संभालने की क्षमता के साथ परिचालन आईसीडी का अधिग्रहण। संबद्ध 129 एकड़ भूमि की क्षमता निकट भविष्य में क्षमता और कार्गो को बढ़ाने के लिए एक अतिरिक्त विस्तार पथ प्रदान करती है।

पश्चिमी डीएफसी से जुड़ी चार रेल हैंडलिंग लाइनों के साथ निजी फ्रेट टर्मिनल और कस्टम अधिसूचित भूमि और बंधुआ गोदाम सुविधाएं, “टुंब देश के सबसे बड़े आईसीडी में से एक है। इनमें से किसी एक के बीच में अपनी रणनीतिक स्थिति को देखते हुए सबसे व्यस्त औद्योगिक क्षेत्र और समर्पित फ्रेट कॉरिडोर तक पहुंच इसे सार्थक रूप से सेवा प्रदान करने की अनुमति देती है। Hazira और Nhava Sheva दोनों तरफ के सबसे व्यस्त बंदरगाहों में विशाल भीतरी इलाके तक पहुंच गई है। ये बात करण अदानी, सीईओ और APSEZ के पूर्णकालिक निदेशक ने कही है।

रेल द्वारा 5X होने वाले कार्गो के अलावा” सड़क मार्ग से चलने की तुलना में हरियाली, डीएफसी तक पहुंच का एक अन्य प्रमुख लाभ में बचत है। औसत पारगमन समय जो रेल द्वारा 10 घंटे बनाम सड़क मार्ग से 24 घंटे होने की उम्मीद है। यह अधिग्रहण परिवहन उपयोगिता बनने के साथ-साथ हमें आगे बढ़ाने की दिशा में हमारी परिवर्तन रणनीति के साथ अच्छी तरह से फिट बैठता है अपने ग्राहकों को किफ़ायती डोर टू डोर सेवाएं प्रदान करने के हमारे उद्देश्य के करीब। हम हैं हम एक स्थायी दुनिया का निर्माण करते हुए आईसीडी में उच्च दोहरे अंकों में वॉल्यूम बढ़ाने के लिए आश्वस्त हैं। राष्ट्र के लिए क्लास मल्टी-मोडल सप्लाई चेन सॉल्यूशन”।

भूमि मूल्य और मौजूदा परिसंपत्तियों की प्रतिस्थापन लागत के आधार पर अधिग्रहण की कीमत एक है 835 करोड़ रुपये का उद्यम मूल्य, 7.8x का ईवी / ईबीआईटीडीए गुणक (वित्त वर्ष 23 (ई) ईबीआईटीडीए के आधार पर)। सौदा प्रथागत नियामक और ऋणदाता की मंजूरी के अधीन है और Q2 FY23 में बंद होने की उम्मीद है।

अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड के बारे में…

अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड (APSEZ), विश्व स्तर पर विविध अदानी समूह का एक हिस्सा विकसित हुआ है। एक बंदरगाह कंपनी से एक एकीकृत परिवहन उपयोगिता के लिए अपने बंदरगाह गेट से शुरू से अंत तक समाधान प्रदान करने के लिए ग्राहक द्वार। यह 6 रणनीतिक रूप से स्थित बंदरगाहों के साथ भारत में सबसे बड़ा बंदरगाह विकासकर्ता और ऑपरेटर है।पश्चिमी तट पर टर्मिनल (गुजरात में मुंद्रा, दहेज, टूना और हजीरा, गोवा में मोरमुगाओ और दिघी में महाराष्ट्र) और भारत के पूर्वी तट पर 6 बंदरगाह और टर्मिनल (ओडिशा में धामरा, गंगावरम, आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम और कृष्णापट्टनम, और तमिलनाडु में कट्टुपल्ली और एन्नोर) 24% का प्रतिनिधित्व करते हैं। देश की कुल बंदरगाह क्षमता का, इस प्रकार दोनों तटीय क्षेत्रों से भारी मात्रा में कार्गो को संभालने की क्षमता प्रदान करता है क्षेत्रों और भीतरी इलाकों। कंपनी विझिंजम, केरल और में दो ट्रांसशिपमेंट पोर्ट भी विकसित कर रही है कोलम्बो, श्रीलंका।

हमारे पोर्ट टू लॉजिस्टिक्स प्लेटफॉर्म में पोर्ट सुविधाएं, मल्टीमॉडल सहित एकीकृत लॉजिस्टिक्स क्षमताएं शामिल हैं। रसद पार्क, ग्रेड ए गोदाम और औद्योगिक आर्थिक क्षेत्र, हमें भारत के रूप में एक लाभप्रद स्थिति में रखता है

वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं में आने वाले ओवरहाल से लाभान्वित होने के लिए खड़ा है। हमारी दृष्टि सबसे बड़े बंदरगाह बनने की है और अगले दशक में दुनिया में रसद मंच। 2025 तक कार्बन न्यूट्रल को चालू करने की दृष्टि के साथ, APSEZ था पहला भारतीय बंदरगाह और दुनिया में तीसरा विज्ञान-आधारित लक्ष्य पहल (SBTi) के लिए साइन अप करने के लिए प्रतिबद्ध है पूर्व-औद्योगिक स्तरों से ऊपर 1.5 डिग्री सेल्सियस पर ग्लोबल वार्मिंग को नियंत्रित करने के लिए उत्सर्जन में कमी का लक्ष्य।

अदानी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड के बारे में

अदानी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (एएलएल) भारत में सबसे विविध एंड-टू-एंड इंटीग्रेटेड लॉजिस्टिक्स सर्विस प्रोवाइडर है मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क सहित लॉजिस्टिक्स इंफ्रास्ट्रक्चर बनाना और कंटेनर के लिए संपूर्ण रेल समाधान, लिक्विड, ग्रेन, बल्क और ऑटो सभी प्रमुख बाजारों में उपस्थिति के साथ।

अदानी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड भारत में लगभग डेढ़ दशक से चालू है। सभी विकसित हो गए हैं और पाटली, किशनगढ़, किलारायपुर, मलूर, मुंद्रा, नागपुर और तलोजा में मल्टी-मॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क (एमएमएलपी) संचालित करता है। सभी 77 मालगाड़ियों (42 कंटेनर ट्रेनों, 25 बल्क ट्रेनों, 7 कृषि ट्रेनों और 3 ऑटो ट्रेनों) का संचालन करती हैं, 800,000 वर्ग फुट वेयरहाउसिंग स्पेस, 5,000 + कंटेनर, 0.9 एमएमटी अनाज साइलो और 285 खुद के ट्रकों का बेड़ा।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV