आचार संहिता लगने के बाद प्रशासन सतर्क और सजग, यूपी बॉर्डर पर बढ़ी सख्ती…

महोबा में चुनाव के मद्देनजर आबकारी विभाग द्वारा यूपी-एमपी बॉर्डर पर बैरियल लगाकर चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध लोडर भागने का प्रयास करने लगा जिसे रोकने के बाद उक्त लोडर में सवार व्यक्तियों के पास से ₹4 लाख 44 हजार की नकदी बरामद हुई। इसकी सूचना तत्काल चुनाव ड्यूटी में लगे उड़नदस्ते को दी गई मौके पर पहुंचे उड़नदस्ते ने बरामद हुई नकदी को जप्त कर लिया है।

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन अभी से सतर्क और सजग हो चुका है। यही वजह है कि महोबा के यूपी-एमपी बॉर्डर पर प्रशासन द्वारा सघनता के साथ चेकिंग की जा रही है। आबकारी विभाग द्वारा कैमाहा के पास एक बैरियर लगाकर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था,इसी दरमियान एक संदिग्ध लोडर अचानक भागने का प्रयास करने लगा।

जिसे रोकने पर लोडर में सवार तीन व्यक्तियों के पास से ₹4 लाख 44 हजार की नकदी बरामद की गई है। उक्त बरामद नगदी से संबंधित कोई भी वैध प्रपत्र उक्त व्यक्तियों के पास बरामद नहीं हुए हैं,ऐसे में तत्काल उड़नदस्ते को सूचना दी गई। मौके उड़नदस्ता प्रभारी धर्मेंद्र कुमार अपनी टीम के साथ पहुंचे और पूछताछ के दौरान सही तथ्य सामने न आने पर बरामद नगदी को कोषागार में जमा करा दिया गया है। सभी व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है। इतनी बड़ी रकम का कोई लेखाजोखा न मिलने पर उक्त व्यक्तियों को सात दिन के अंदर बरामद धनराशि के वैध प्रपत्र लाकर मुख्य विकास अधिकारी और वरिष्ठ कोषाधिकारी के पास अपील करने के लिए निर्देशित किया गया है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV