प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐलान, अब 26 दिसंबर को मनाया जाएगा ‘वीर बाल दिवस’

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को घोषणा की कि इस साल से, 26 दिसंबर को साहिबजादों (गुरु गोबिंद सिंह के पुत्रों) के साहस और न्याय को एक उचित श्रद्धांजलि देने के लिए 'वीर बाल दिवस' के रूप में मनाया जाएगा । उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "आज, श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर, मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि इस वर्ष से, 26 दिसंबर को 'वीर बाल दिवस' के रूप में मनाया जाएगा। यह साहिबजादों के साहस और न्याय के लिए एक उचित श्रद्धांजलि है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को घोषणा की कि इस साल से, 26 दिसंबर को साहिबजादों (गुरु गोबिंद सिंह के पुत्रों) के साहस और न्याय को एक उचित श्रद्धांजलि देने के लिए ‘वीर बाल दिवस’ के रूप में  मनाया जाएगा । उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “आज, श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर, मुझे यह बताते हुए गर्व हो रहा है कि इस वर्ष से, 26 दिसंबर को ‘वीर बाल दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। यह साहिबजादों के साहस और न्याय के लिए एक उचित श्रद्धांजलि है।

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 26 दिसंबर को ‘वीर बाल दिवस’ के रूप में मनाने के फैसले का स्वागत किया है।  और ट्वीट कर लिखा, “प्रधानमंत्री के ‘वीर बाल दिवस’ मनाने के निर्णय से चार साहिबजादों की राष्ट्रभक्ति से न सिर्फ आज करोड़ों बच्चे प्रेरणा लेकर राष्ट्रसेवा में अपना योगदान दे पाएँगे बल्कि आने वाली पीढ़ियों तक उनका बलिदान याद किया जाएगा। इसके लिए मोदी जी का अभिनंदन करता हूँ”।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV