महंगाई की एक और मार, अमूल ने बढ़ाई 2 रुपए प्रतिलीटर दूध की कीमते

सब्जी, आटा, अनाज के बाद अब जनता के लिए दूध पीना भी महंगा हो गया है. आम आदमी के जेब पर फिर एक बार चोट पड़ी है. दरअसल अमूल नें दूध के दामों में वृद्धि कर दी है. अभी तक की सामने आई जानकारी के अनुसार अमूल नें 2 रुपए प्रतिलीटर का इजाफा किया है. नई दरें कल सुबह यानी की बुधवार से लागू होंगी.

Desk : सब्जी, आटा, अनाज के बाद अब जनता के लिए दूध पीना भी महंगा हो गया है. आम आदमी के जेब पर फिर एक बार चोट पड़ी है. दरअसल अमूल नें दूध के दामों में वृद्धि कर दी है. अभी तक की सामने आई जानकारी के अनुसार अमूल नें 2 रुपए प्रतिलीटर का इजाफा किया है. नई दरें कल सुबह यानी की बुधवार से लागू होंगी.

अमूल ने ये दाम अहमदाबाद, गुजरात, दिल्ली, एनसीआर, मुंबई और पश्चिम बंगाल में बिकने वाले दूध की पैकेटों पर बढ़ाई हैं. दाम बढ़ोतरी के बाद अमूल गोल्ड 500 ग्राम की नई कीमत 31 रुपये हो जाएगी. वहीं 500 ग्राम अमूल ताजा की नई कीमत 25 रुपये हो जाएगी. इसके अलावा आधा किलो अमूल शक्ति दूध के लिए 28 रुपये देने होंगे.

गौरतलब है कि इससे पहले अमूल नें एक मार्च 2022 को दूध के दामों में दो रूपए की वृद्धि की थी. हालांकि वो वृद्धि पूरे देश मे की गई थी. उस वक्त कंपनी का कहना था कि बढ़ोत्तरी सिर्फ 4 प्रतिशत है जो महंगाई के दर से बेहद कम है. अब एक बार फिर से अमूल नें आम आदमी को महंगाई का झटका दिया है. अब इस वृद्धि से आम आदमी को दूध खरिदने के लिए ज्यादे जेब ढीली करनी पड़ेगी. कंपनी ने इस पर बयान दिया है कि दूध के संचालन और उत्पादन की कुल लागत में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए कंपनी ने यह फैसला लिया है.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV