बरेली : स्मैक तस्कर इस्लाम के घर पर चला बीडीए का बुल्डोजर…

बरेली में स्मैक तस्कर इस्लाम के घर चला बीडीए का बुल्डोजर, बीडीए ने धरासाई किया तस्कर इस्लाम का मकान, कई बिल्डिंगों को पहले ही गिरा चुका है बीडीए, बरेली में स्मैक तस्करों पर भारी पड़ रहा बीडीए का बुल्डोजर, स्मैक तस्करों के खिलाफ बरेली में हो रही लगातार कार्यवाही, बीडीए वीसी जोगेंद्र सिंह की कार्यवाही से तस्करो में हड़कंप, कैंट थाना क्षेत्र के नकटिया इलाके में चला बीडीए का बुल्डोजर।

बरेली में स्मैक तस्करो पर बीडीए का बुल्डोजर भारी पड़ रहा है। पुलिस के साथ साथ बीडीए तस्करो द्वारा अवैध कमाई करके बनाई गई संपत्ति पर कार्यवाही कर रहा है। बीडीए ने आज स्मैक तस्कर इस्लाम के आलीशन घर पर बुल्डोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया।

इस्लाम फरीदपुर का निवासी है और लंबे समय से मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त है। इस्लाम ने ड्रग्स के जरिये करोड़ो की संपत्ति अर्जित की है। पुलिस ने कुछ समय पहले ही उसे गिरफ्तार करके जेल भेजा था, जिसके बाद पुलिस ने उसके द्वारा ड्रग्स की कमाई से अर्जित की गई सम्पत्तियो का ब्यौरा जुटाया गया और फिर पुलिस ने बरेली विकास प्राधिकरण को इसके द्वारा बनाये गए घर की जानकारी दी।

जिसके बाद बीडीए ने जब जांच की तो पता चला कि इस्लाम ने बिना नक्शा पास करवाये घर बनबाया है। जिसके बाद आज बीडीए की प्रवर्तन टीम द्वारा आज कैंट थाना क्षेत्र स्थित नकटिया में लगभग 200 वर्गमीटर क्षेत्रफल में बाउन्ड्रीवाल एवं आलीशान भवन आदि का निर्माण कार्य बरेली विकास प्राधिकरण की बिना अनुमति के कराया गया था।

उक्त अवैध निर्माण के विरूद्ध उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की सुंसगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए प्राधिकरण के सहायक अभियन्ता अनिल कुमार, अवर अभियन्ता रमन कुमार, सुनील कुमार आदि प्रवर्तन टीम एवं थानाध्यक्ष, थाना कैण्ट बरेली की पुलिस बल की मौजूदगी में अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गयी।

बीडीए उपाध्यक्ष जोगेंद्र सिंह ने बताया कि बरेली विकास क्षेत्र के अन्तर्गत बिना विकास प्राधिकरण की अनुमति प्राप्त किये कराये गये अनाधिकृत निर्माणों के विरूद्ध प्रभावी रूप से ध्वस्तीकरण की कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी। अनाधिकृत निर्माण चाहे वह किसी कालोनाइजर द्वारा कराया गया हो या किसी तस्कर द्वारा कराया गया हो अथवा किसी व्यक्ति विशेष द्वारा कराया गया हो, के निर्माणों पर प्राधिकरण स्तर से किसी प्रकार की शिथिलता नही बरती जायेगी। अनाधिकृत निर्माणों को प्राथमिकता के आधार पर ध्वस्तीकरण अभियान में सम्मिलित करते हुए उनके ध्वस्तीकरण की कार्यवाही सुनिश्चित की जाती रहेगी।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि इस्लाम पर मादक पदार्थो की तस्करी के कई मुकदमे दर्ज है और वो जेल में है। उसने बिना नक्शा पास करवाये घर बनबाया था जिसे बीडीए ने आज ध्वस्त कर दिया।

गौरतलब है कि बरेली पुलिस इन दिनों तस्करो पर कहर बनकर टूट रही है। अब तक पुलिस 230 से अधिक तस्करो को जेल भेज चुकी है। तस्करो की करीब 20 करोड़ की सम्पत्तियो को बीडीए जमीदोंज कर चुका है और करीब 100 करोड़ की संपत्ति को अटैच कर चुका है।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

six − 3 =

Back to top button
Live TV