Bike Boat Scam: अब CBI करेगी बाइक बोट घोटाले की जांच, यूपी सरकार ने केंद्र के डीओपीटी से की सिफारिश

4500 करोड़ रुपये के बाइक बोट घोटाले के मामले से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। बाइकबोट घोटाले से संबंधित सभी मामलों की जांच सीबीआई करेगी। यूपी सरकार ने केंद्र के डीओपीटी से सीबीआई जांच की सिफारिश की है।

लखनऊ. 4500 करोड़ रुपये के बाइक बोट घोटाले के मामले से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। बाइकबोट घोटाले से संबंधित सभी मामलों की जांच सीबीआई करेगी। यूपी सरकार ने केंद्र के डीओपीटी से सीबीआई जांच की सिफारिश की है। बता दें, प्रदेश में बाइक बोट घोटाले से संबंधित 118 मामले दर्ज हैं, वहीं 107 मामलों की (आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा) EOW जांच कर रही है।

बाइकबोट घोटाले से संबंधित सभी मामलों की जांच सीबीआई करेगी। प्रदेश सरकार ने इसकी सिफारिश केंद्र के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग से की है। सीएम योगी के अनुमोदन के बाद गुरुवार को प्रदेश सरकार ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराए जाने की सिफारिश निर्धारित प्रोफार्मा में डीओपीटी को भेज दिया। अब सभी मामले CBI के हवाले करने की सिफारिश की गई है।

बाइक बोट से जुड़े मामलों की जांच ईडी भी कर रही है। बीते साल ईडी ने इस घोटाले से जुड़े लोगों के यहां छापे भी मारे थे। बता दें, 2018-19 में बाइक बोट स्कीम में निवेश का लालच देकर ढाई लाख लोगों से ठगी हुई थी। इस मामले में ईओडब्ल्यू अब तक 27 लोगों को गिरफ्तार भी कर चुकी है।

Related Articles

Back to top button