चंपावत: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पहुंचे टनकपुर, 2200 करोड़ की परियोजनाओं का किया भूमि पूजन, CM धामी रहे मौजूद

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एक दिवसीय दौरे पर आज टनकपुर पहुंचे। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने 22 सौ करोड़ की आठ राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का भूमि पूजन किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री के साथ सीएम पुष्कर धामी, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट व संसद अजय टम्टा भी मौजूद रहे।

चंपावत. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एक दिवसीय दौरे पर आज टनकपुर पहुंचे। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने 22 सौ करोड़ की आठ राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का भूमि पूजन किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री के साथ सीएम पुष्कर धामी, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट व संसद अजय टम्टा भी मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तराखंड की आठ राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का सीएम धामी के साथ भूमि पूजन किया।इसके अलावा आमजन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री गडकरी ने मुख्यमंत्री धामी की मांग पर चंपावत जनपद के बाबा गौरखनाथ धाम हेतु रोप वे निर्माण की घोसणा की।साथ ही धामी सरकार को सीआरएफ़ मंद से 300करोड़ देने की भी केंद्रीय मंत्री ने इस अवसर पर घोषणा की। केंद्रीय मंत्री ने दस हजार करोड़ के विकास कार्यों के ना होने पर उत्तराखण्ड के वन अधिकारियों पर अपनी नाराजगी व्यक्त की।

सीएम धामी ने अपने संबोधन में केंद्रीय मंत्री गडकरी के उत्तराखंड के विकास हेतु पूर्ण सहयोग हेतु आभार व्यक्त किया साथ ही उन्होंने चंपावत जिले के बाबा गौरखनाथ व ब्यांधुरा मंदिर रोप वे,पिथौरागढ़ जनपद के हाट कालिका व थलकेदार मंदिर स्थलो में रोप वे की मांग की।जिस पर केंद्रीय मंत्री ने चंपावत जनपद के बाबा गोरखनाथ मंदिर स्थल पर रोप वे निर्माण की घोषणा कर सीएम की विधानसभा की जनता को सौगात दी।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इस अवसर पर नैनीताल लोकसभा के उधम सिंह नगर में मदकोटा गदरपुर मार्ग को फोर लेन करने सहित पूरे उत्तराखंड में 1 लाख 40 हजार करोड़ के विकास कार्यों के वर्तमान में होने की बात कही। उन्होंने देवभूमि की जनता को अपने आशीर्वाद को यूं ही बनाए रखने की बात कहते हुए आने वाले समय में उत्तराखंड की सड़कों को अमेरिका की सड़कों की तरह बनाए जाने का वादा किया। टनकपुर कार्यक्रम के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ हेलीकॉप्टर के माध्यम से हरिद्वार जनपद दौरे को रवाना हो गए।

रिपोर्ट- दीपक फुलेरा टनकपुर (चंपावत)

Related Articles

Back to top button
Live TV