काशी में बोले CM Yogi- PM मोदी ने किया काशी को वैश्विक मंच पर स्थापित, किसानों को देंगे बड़ा तोहफा…

आज बनारस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी की ग्रामीण अर्थव्यवस्था व किसानों को सशक्त करने ‘बनास डेयरी संकुल’ की आधारशिला रख #यूपीमें श्वेत_क्रांति का श्रीगणेश किया। कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कहा हर किसान का सम्मान हो, अन्नदाता खुशी के साथ आगे बढ़ सके, किसानों के समर्थन मूल्य की तो सबने बात की, लेकिन इसको ईमानदारी से लागू करने का काम प्रधानमंत्री ने किया। 2018 में फसलों की लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य हो इसको लागू करने का काम भी प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व वाली सरकार ने किया।

सीएम योगी ने कहा, जब केंद्र और राज्य सरकार मिलकर काम करती हैं तो परिणाम ऐसे ही सकारात्मक सामने आते हैं। पहले किसान कर्ज तले इतना दब जाते थे कि उनके सामने आत्महत्या ही एकमात्र विकल्प बच जाता था, 2017 में जब हम आए तो हमने कर्जमाफी करके उन किसानों का बोझ हल्का किया।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, आज जब हम चौधरी साहब की 119वीं जयंती के कार्यक्रम में यहां आए हैं। तो मुझे बताते हुए ये प्रसन्नता है कि चौधरी साहब की कर्मभूमि पर चीनी मिल की मांग पिछले 30 वर्षों से हो रही थी। जर्जर चीनी मिलों को दुरुस्त कराने की मांग हो रही थी। पिछले 10 दिनों से काशी में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। काशी की सांस्कृति पहचान को वैश्विक स्तर तक पहुंचाने का श्रेय प्रधानमंत्री जी को ही है, इसके लिए उनका यूपी और मेरी ओर से आभार व धन्यवाद।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV