बांदा में नाव डूबने का सीएम योगी ने लिया संज्ञान, अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के दिए निर्देश

बांदा में यमुना नदी में संतुलन बिगड़ने के बाद एक नाव डूब गई. नाव डूबने के बाद 2 बच्चों और महिला का शव नदी से निकाला गया है. नाव मे कुल 36 लोग सवार थे जिसमें से 20 लोगों के डूबने की खबर है. हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है

बांदा में यमुना नदी में संतुलन बिगड़ने के बाद एक नाव डूब गई. नाव डूबने के बाद 2 बच्चों और महिला का शव नदी से निकाला गया है. नाव मे कुल 36 लोग सवार थे जिसमें से 20 लोगों के डूबने की खबर है. हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. सीएम योगी ने जनहानि पर शोक व्यक्त करते हुए बांदा प्रशासन को राहत-बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं।

पूरा मामला मरका घाट का बताया जा रहा है. दरअसल नाव बांदा के मरका घाट से फतेहपुर जा रही थी. इस नाव मे 36 लोग सवार थे, जब नाव बीच नदी में पहुंची उसके बाद अयानक नाव अनियंत्रित होकर डूब गई. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार नाव में अधिकतर महिलाएं सवार थी जो अपने मायके रक्षाबंधन पर राखी बांधनें जा रही थी.

मुख्यमंत्री योगा आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त हुए बांदा प्रशासन को लोगों के समुचित इलाज और राहत-बचाव कार्य के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने DM, DIG,NDRF, SDRF को मौके पर जाने के निर्देश दिए है.

स्थानीय लोगों के अनुसार डूबे लोगो को गोताखोरों नें ढूंढना शुरु कर दिया. साथ ही घटनास्थल पर संबंधित अधिकारी भी पहुंच मामले की जांच में जुटे हुए हैं. इस हादसे में नाविक किनारे आ गए हैं. नाव पलटने के बाद तैरकर घाट पर पहुंचे समगरा गांव निवासी गयाप्रसाद निषाद ने बताया कि नाव में करीब 36 लोग सवार थे. इनमें अधिकतर महिलाएं और बच्चे हैं. उनके अनुसार तेज हवा के चलते लहर उठी और नाविक संतुलन नहीं बना सका, जिससे नाव नदी में पलट गई.

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV