सीडीएस बिपिन रावत की हेलिकॉप्टर दुर्घटना की जांच करने वाली समिति आज सौपेंगी रिपोर्ट

भारतीय वायु सेना के एक अधिकारी की अध्यक्षता वाली त्रि-सेवा जांच दल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को आज 8 दिसंबर को हुए एमआई -17 हेलिकॉप्टर दुर्घटना के कारणों पर एक विस्तृत प्रस्तुति देने वाला है, जिसके कारण भारत के प्रथम प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत समेत 13 अन्य की दुखद मृत्यु हो गई थी।

भारतीय वायु सेना के एक अधिकारी की अध्यक्षता वाली त्रि-सेवा जांच दल रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को आज 8 दिसंबर को हुए एमआई -17 हेलिकॉप्टर दुर्घटना के कारणों पर एक विस्तृत प्रस्तुति देने वाला है,  जिसके कारण भारत के प्रथम प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत समेत 13 अन्य की दुखद मृत्यु हो गई थी।

बताया जा रहा है कि जांच पूरी कर ली गई है और रिपोर्ट तैयार है। जिसके बाद आज भारतीय वायु सेना के शीर्ष अधिकारियों के साथ जांच दल दुर्घटना और उसके कारणों की जानकारी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ-साथ रक्षा मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को देगा।

आपको बता दे कि एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह के नेतृत्व में गठित जांच दल इस रिपोर्ट को अंतिम रूप दे रहा था। जिसमें उन सभी संभावित कारणों पर विस्तृत जानकारी दी गई है जिससे यह वायु दुर्घटना घटित हुई। रिपोर्ट में संभावित मानवीय त्रुटि सहित दुर्घटना के सभी संभावित परिदृश्यों की जांच का निष्कर्ष है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV