राजधानी लखनऊ समेत दिल्ली NCR में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.8

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के आधिकारिक बयान के मुताबिक 24 जनवरी को आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.8 मापी गई. इसका केंद्र नेपाल में जमीन से लगभग 10 किमी नीचे था.

मंगलवार दोपहर 2.30 बजे राजधानी लखनऊ समेत दिल्ली एनसीआर में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई. राजधानी लखनऊ समेत दिल्ली एनसीआर में लोगों ने भूकंप के तेज झटके महसूस किए. लोग घरों से बाहर निकल आए. राजधानी लखनऊ में तकरीबन 5 से 7 सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किये गए.

हालांकि, अब तक कहीं भी भूकंप के इस झटके से किसी नुकसान की खबर नहीं मिली है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के आधिकारिक बयान के मुताबिक 24 जनवरी को आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.8 मापी गई. इसका केंद्र नेपाल में जमीन से लगभग 10 किमी नीचे था.

भूकंप का केंद्र नेपाल के काठमांडू से 12 किमी दूर कालिका में रहा. जिसकी तीव्रता 5.4 मापी गई. इससे पहले नए साल की शुरुआत में 1 जनवरी को रात में करीब 1:19 बजे दिल्ली और आसपास के इलाकों में 3.8 तीव्रता का भूकंप आया था. हालांकि, भूकंप के इस झटके में किसी के घायल होने या नुकसान की कोई खबर नहीं थी.

Related Articles

Back to top button
Live TV