चुनाव पाबंदी को लेकर EC की बैठक खत्म, इन राज्यों में अगले 7 दिनों तक रैलियों और सभाओं पर रोक जारी !

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर के लिए मतदान कार्यक्रम की घोषणा करते हुए आठ जनवरी को निर्वाचन आयोग ने कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए 15 जनवरी तक सार्वजनिक रैलियों, रोड शो पर पाबंदी लगा रखी थी। सूत्रों के अनुसार आज पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग की बैठक में निर्णय अगले 7 दिनों तक रोड शो, चुनावी रैलियों पर रोक जारी रहेगी।

चुनावी राज्यों में कोरोना के हालात पर मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने बैठक ने बैठक की। केद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बढ़ते कोरोना की स्थितियों के बारे में चुनाव आयोग को सूचित किया। सचिव ने स्पष्ट किया कि कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

सचिव ने आयोग को बताया कि ओमिक्रॉन कोराना संक्रमण पिछले वैरिएंट डेल्टा जितना खतरनाक नहीं है पर तेजी से फैल रहा है। सचिव ने आयोग की ओर से फिजिकल रैली पर लगाई गई रोक पर सहमति जताई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मौजूदा हालातों में आगे इस संबंध में कड़े निर्णय लेने की सिफारिश आयोग से की है। आयोग ने पांचों चुनावी राज्यों के मुख्य सचिवों को कोविड प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू कराने का निर्देश दिया है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV