इटावा : वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जारी करने में हुई गड़बड़ी? CMO बोले आईडी हुई हैक!

इटावा जिले के 30 वर्षीय ‘नितेन गडकरी’, 33 वर्षीय ‘अमित शा’, 26 वर्षीय ‘ओम बिरला’ और 37 वर्षीय ‘पुष्यु गोयल’ को कोविड टीकाकरण प्रमाण पत्र जारी किया गया हैं। ये वैक्सीन प्रमाण पत्र ताखा तहसील के सरसैनावर गांव में एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा जारी किए गए थे जिनपर अंकित किये गए नाम केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अमित शाह, पीयूष गोयल और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के समान हैं।

इस मामले पर इटावा जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी भगवान दास के बताया, “किसी ने हमारी आधिकारिक आईडी हैक कर जिले के टीकाकरण अभियान को बदनाम करने के लिए ऐसा किया है। ये सर्टिफिकेट ऑनलाइन जेनरेट होते हैं और यह एक साजिश है।” हालांकि जिला प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं और तीन सदस्यीय टीम को जांच के लिए गांव में भेजा दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक कोविड टीकाकरण प्रमाण पत्र उन लोगों को जारी किए गए, जिन्हें 12 दिसंबर को इटावा जिले के सरसैनवर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहली खुराक का टीका लगाया गया था। इसके लगभग 12 से 16 सप्ताह के अंतराल के बाद, दूसरी खुराक की तारीख 5 मार्च, 2022 और 3 अप्रैल, 2022 के बीच तय की गई है।

SHARE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × three =

Back to top button
Live TV