गर्भ धारण के लिए पति और सास ने महिला को खिलाया मानव हड्डियों का पाउडर, FIR दर्ज !

पुणे में एक 28 वर्षीय महिला को उसके पति और उसके ससुराल वालों ने एक बच्चे को गर्भ धारण करने में सक्षम नहीं होने के लिए काले ....

पुणे में एक 28 वर्षीय महिला को उसके पति और उसके ससुराल वालों ने एक बच्चे को गर्भ धारण करने में सक्षम नहीं होने के लिए काले जादू की रस्म के तहत जबरन मानव हड्डियों को संचालित किया। महिला की शिकायत के बाद पुणे सिटी पुलिस के तहत आने वाले सिंहगढ़ पुलिस थाने ने बुधवार को पति, ससुराल वालों और एक तांत्रिक समेत सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

सिंहगढ़ रोड पुलिस थाने के इंस्पेक्टर जयंत राजुरकर ने समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से बताया कि उसे कथित तौर पर एक विशेष झरने में नहलाया गया था। “28 वर्षीय पीड़िता की 2019 में शादी हुई थी, लेकिन उसके कोई बच्चा नहीं था। इसलिए उसका पति, ससुराल वाले और अन्य आरोपी ‘अमास्व्या’ के दौरान काला जादू करते थे। उसने आरोप लगाया है कि उसे मानव हड्डी का पाउडर मिलाकर पानी पिलाया गया।

पुणे शहर पुलिस के पुलिस उपायुक्त सुहैल शर्मा ने कहा, “पुलिस ने आईपीसी की धारा 498 ए, 323, 504, 506 के साथ-साथ अंधविश्वास विरोधी अधिनियम की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया है। अमानवीय, दुष्ट और अघोरी प्रथाएं और काला जादू अधिनियम, 2013) सात व्यक्तियों के खिलाफ।

एक रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी ने महिला पर रिवॉल्वर तान दी और उसे मानव हड्डियों के पाउडर का सेवन करने के लिए मजबूर किया। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि इस तरह की घटना पहले भी कई बार हो चुकी है। कथित तौर पर महिला को मई 2022 में घर से बाहर निकाल दिया गया था। मामले की विस्तृत जांच शुरू कर दी गई है।

पीड़िता ने दो अलग-अलग मामलों में शिकायत दर्ज कराई है। पहले मामले में पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसके ससुराल वालों ने शादी के समय कुछ दहेज की मांग की थी जिसमें कुछ नकद, सोने और चांदी के आभूषण शामिल थे।

Related Articles

Back to top button
Live TV