इंडिया वाटर वीक की हुई शुरुआत, यूपी की आबादी को लेकर सीएम योगी ने कही बड़ी बात…

नोएडा में आज एक्सपो सेंटर में इंडिया वाटर वीक के कार्यक्रम का उद्घाटन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया। एक्सपो सेंटर के उद्गघाटन कार्य्रकम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए

नोएडा में आज एक्सपो सेंटर में इंडिया वाटर वीक के कार्यक्रम का उद्घाटन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया। एक्सपो सेंटर के उद्गघाटन कार्य्रकम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को सम्बोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि जल है तो जीवन है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आबादी वहीं अधिक जहां सुविधाए हैं, यूपी की आबादी सबसे अधिक है, हिमालय की नदियां यूपी कवर करती हैं, प्रदेश में बड़ी मात्रा में जल संसाधन है। उन्होने कहा कि जल प्रबंधन के क्षेत्र में काम हो रहा है, जल संरक्षण को लेकर अभियान चला रहे नमामि गंगे परियोजना के तहत काम हो रहा।

कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, बिश्वेश्वर टुडु भी शामिल हुए। 5 दिन तक चलने वाले इंडिया वाटर वीक में दुनिया भर में गंभीर होते जल संकट से निपटने के लिए परंपरागत जल स्रोत के संरक्षण, नदियों के पुनरुत्थान, जल प्रबंधन, सतत विकास के लिए जल की उपयोगिता विषयों पर मंथन, अनुभव,नए लक्ष्य को साझा करेंगे। कार्यक्रम के दौरान चार तकनीकी सत्र, दस सेमिनार, दस पैनल डिस्कशन होंगे। इनके जरिये जल संकट की चुनौतियों ने निपटने के लिए कार्य योजना तैयार की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
Live TV