सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हैक, शुरू हुई जांच

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट को आज हैक कर लिया गया था। और मंत्रालय के अकाउंट का नाम बदलकर 'एलन मस्क' कर दिया गया और इसके बाद कुछ ट्वीट पोस्ट किए गए। हालांकि, सूचना और प्रसारण मंत्रालय की वरिष्ठ सलाहकार कंचन गुप्ता ने पुष्टि की, कुछ मिनटों के बाद ही अकाउंट बहाल कर दिया गया है।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय  के ट्विटर अकाउंट को आज हैक कर लिया गया था। और मंत्रालय के अकाउंट का नाम बदलकर ‘एलन मस्क’ कर दिया गया और इसके बाद कुछ ट्वीट पोस्ट किए गए। हालांकि, सूचना और प्रसारण मंत्रालय की वरिष्ठ सलाहकार कंचन गुप्ता ने पुष्टि की, कुछ मिनटों के बाद ही अकाउंट बहाल कर दिया गया है।

अकाउंट हैक होने के कुछ ही मिनटों बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने ट्वीट किया, “@Mib_india अकाउंट को बहाल कर दिया गया है। यह सभी फॉलोअर्स की जानकारी के लिए है।” आपको बता दे कि केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय के ट्विटर अकाउंट  पर 1.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

वैसे यह कोई पहला मौका नहीं है जब किसी सरकारी अकाउंट को हैक किया गया हो इससे पहले प्रधानमंत्री के ट्वीटर अकाउंट को भी इसी तरह हैक कर लिया गया था। बता दे कि पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट 12 दिसंबर की सुबह 2 बजे के करीब हैक किया गया था। हालांकि कुछ ही समय बाद खाते को बहाल कर दिया गया था, क्रिप्टोकुरेंसी को बढ़ावा देने वाला एक ट्वीट पहले ही हैंडल से साझा किया गया था और बाद में हटा दिया गया था। PMO की ओर से आधिकारिक रूप से इस बात की जानकारी दी गई थी कि पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक किया गया।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV