महोबा : विपक्ष पर बरसे मोदी, कहा – पिछली सरकारों ने प्रदेश में कुछ नहीं किया

महोबा में अर्जुन बांध परियोजना का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एक जनसभा को सम्बोधित किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में प्रदेश में हुए विकास कार्यों को गिनाते हुए विपक्ष पर भी तीखा हमला किया। विपक्ष पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि यूपी में पहले जंगल माफियाओं का राज चलता था। पिछली सरकारों ने प्रदेश में कोई काम नहीं किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिनों के उत्तर प्रदेश दौरे पर हैं। इस दौरान प्रदेश में उनकी कई कार्यक्रम निर्धारित हैं। इन्हीं कार्यक्रमों के दौर में शुक्रवार को पीएम ने महोबा में अर्जुन बांध परियोजना का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने एक जनसभा को भी सम्बोधित किया जिसमे उन्होंने कई बड़ी बातें की। अपने भाषण के दौरान उन्होंने प्रदेश के विकास कार्यों को गिनाते हुए विपक्ष पर भी तीखा हमला किया।

प्रधानमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि बुंदेलखंड आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। आल्हा-ऊदल की भूमि जिसके कण-कण में वीरता है, मैं उस भूमि को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि महोबा की धरती पर एक अलग अनुभूति होती है। बुंदेलखंड की इस धरती पर कई बदलाव हुए।
महोबा में किया वादा मैंने पूरा किया है। पीएम ने आगे कहा कि 3 तलाक हटाने का वादा उन्होंने महोबा में ही किया था जिसे उनकी सरकार ने पूरा किया।

योजनाओं को गिनाते हुए पीएम ने जनसभा में कहा कि पानी को हमेशा प्राथमिकता देनी चाहिए। आज जिस बांध परियोजना का उद्घाटन किया गया है उससे महोबा के लोगों का पानी के लिए इन्तजार खत्म हो जायेगा। इससे 4 लाख लोगों को पीने का पानी मिलेगा। उन्होंने आगे योगी सरकार कि तारीफ करते हुए कहा कि योगी सरकार ने परियोजना पर काम किया है। प्रदेश में जल जीवन मिशन के तहत भी काम हो रहा है। पीएम ने किसान सम्मान निधि योजना का जिक्र करते हुए कहा कि अब सरकार की आर्थिक योजनाओं का लाभ सीधे बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर करके दिया जा रहा है। बता दें कि पीएम ने बांध-परियोजना के उदघाटन के साथ ही बुंदेलखंड के विकास के लिए 5 और परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

विपक्ष पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि यूपी में पहले जंगल माफियाओं का राज चलता था। पिछली सरकारों ने प्रदेश में कोई काम नहीं किया। उन्होंने केवल अपना और परिवार का भला चाहा। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें केवल परिवारवाद की राजनीती करती थी। आज हम समस्याओं के समाधान की राजनीती कर रहे हैं। कानून व्यवस्था पर पीएम मोदी ने कहा कि आज यूपी में माफियाओं पर बुल्डोजर चल रहा है जिससे कुछ लोगों को तकलीफ हो रही है। उन्होंने कहा कि जनता का प्यार ही मेरे लिए सब कुछ है। बुंदेलखंड में विकास के काम होते रहेंगे और बुंदेलखंड कि भूमि को फिर से ताकतवर बनाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 2 =

Back to top button
Live TV