स्वामी प्रसाद मौर्या के साथ कई बागी विधायको ने ज्वाइन की सपा, बोले- अखिलेश को 22 में बनाएंगे सीएम…

उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव की तारीखो के ऐलान के बाद से ही यूपी में सियासत तेज होती जा रही है। वही भारतीय जनता पार्टी में यूपी के विधायको की नाराजगी का दौर चल रहा है। इसी कड़ी में बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस बीच स्वामी प्रसाद मौर्या ने बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है।

बता दें सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्या को सपा ज्वाइन कराई। स्वामी प्रसाद मौर्या के साथ कई और विधायको ने भी सपा का हाथ थामा। कार्यक्रम के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्या ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कहा, बीजेपी के अंत का इतिहास लिखने जा रहे। यूपी से बीजेपी का सूपड़ा साफ कर देंगे। जिनमेंं बृजेश प्रजापति, मुकेश वर्मा, धर्म सिंह सैनी,

हालांकि बीते मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्या के इस्तीफे के बाद इस बात के आसार लगाए जा रहे थे कि योगी कैबिनेट से नाराज चल रहे कई नेता भाजपा का दामन छोड़ेंगे और दल बदल लेंगे। यह आसार अब हकीकत में बदलते नजर आ रहे हैं। इस्तीफा देने वाले सभी मंत्री भाजपा पर अपनी अनदेखी का आरोप लगा रहे हैं बहरहाल, भाजपा खेमे में व्याप्त नाराजगी उसे चुनावों में खासा नुकसान पहुंचा सकती है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV