मुनव्वर फ़ारूक़ी के दो महीने में 12 शो रद्द कहा, मेरा काम हो गया, अलविदा…

बेंगलुरु में आज (29 नवंबर) स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फ़ारूक़ी का एक शो होने वाला था, जिसे बेंगलुरु पुलिस ने ‘लॉ एंड ऑर्डर’ की समस्या की हवाला देते हुए रद्द करा दिया। पुलिस द्वारा आयोजकों को लिखी चिट्ठी में मुनव्वर को ‘विवादित शख्स’ करार दिया गया है। इस घटना के बाद मुनव्वर ने आज ये संकेत दिया कि वह अब और शो नहीं कर सकते। इससे पहले भी पिछले 2 महीनों में दक्षिणपंथी समूहों की धमकियों के कारण मुनव्वर के कम से कम 12 शो रद्द हो चुके हैं। मुनव्वर फ़ारूक़ी ने पर इंस्टाग्राम पोस्ट करते हुए कहा की, “नफ़रत जीत गई, कलाकार हार गया। मेरा काम हो गया, अलविदा… अन्याय।”

इस साल के शुरुआत में मध्य प्रदेश में एक शो के दौरान हिन्दू देवी देवताओं पर कथित ‘टिप्पणी’ की वजह से मुनव्वर को क़रीब महीने भर जेल में रहना पड़ा था, बाद में हाईकोर्ट ने उनहें ज़मानत दे दी थी।

मुनव्वर फ़ारूक़ी ने बताया था कि, ‘मेरे कॉटेंट में कुछ भी समस्या नहीं है। ड्राइवर, वालंटियर और गार्ड सहित 80 लोग एक शो से रोज़ी-रोटी कमाते हैं। मैं कभी-कभी सोचता था कि शायद मैं गलत हूं, लेकिन जो हुआ उसके बाद मैं समझ गया कि कुछ लोग इसका राजनीतिक फ़ायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं।’ मुनव्वर के कुछ प्रशंसकों ने उनसे शो न बंद करने का अनुरोध भी किया। संगीतकार मयूर जुमानी ने पोस्ट करते हुए लिखा, “नहीं, आप छोड़ नहीं रहे हैं। हम आपको ऐसा नहीं करने देंगे।”

Related Articles

Back to top button
Live TV