NCP करेगी सपा से गठबंधन, शिवसेना भी 50 से 100 सीटों पर लड़ेगी चुनाव! संजय राउत ने दिया बड़ा बयान…

मंगलवार को एनसीपी प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और अन्य छोटी पार्टियों के साथ चुनाव लड़ने जा रही है। वहीं यूपी चुनाव में शिवसेना की भूमिका के बारे में बात करते हुए संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी प्रदेश में करीब 50 से 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

यूपी विधानसभा चुनावों में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार की समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की घोषणा के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश को बचाने के लिए राकांपा को कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के साथ हाथ मिलाना चाहिए क्योंकि यूपी की चुनावी लड़ाई तमाम राजनैतिक दलों के लिए बहुत अहम है।

इससे पहले मंगलवार को एनसीपी प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और अन्य छोटी पार्टियों के साथ चुनाव लड़ने जा रही है। उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश के लोग बदलाव की तलाश में हैं। हम निश्चित रूप से राज्य में बदलाव देखेंगे।” NCP प्रमुख शरद पवार के इस ऐलान के बाद समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए, शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, “उन्हें कांग्रेस को भी साथ लेना चाहिए, यह एक बड़ी लड़ाई है। उन्हें सभी को एक साथ ले जाना चाहिए। उत्तर प्रदेश में लोग सत्ता परिवर्तन चाहते हैं। यहां तक ​​​​कि बसपा को भी दूसरे दलों से हाथ मिलाना चाहिए। आपको सब कुछ भूलकर एक साथ आना होगा।”

यूपी चुनाव में शिवसेना की भूमिका के बारे में बात करते हुए संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी प्रदेश में करीब 50 से 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय राजनीति में शिवसेना की भूमिका अहम है। मैं कल यूपी का दौरा कर रहा हूं और पश्चिमी यूपी में अपने लोगों से मिल रहा हूं। हमारी पार्टी लगभग 50 से 100 सीटों पर लड़ेगी।” संजय राउत ने कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य समेत तीन विधायकों के इस्तीफे पर अपनी बात रखते हुए कहा कि विधायकों और कैबिनेट मंत्रियों का इस तरह से इस्तीफा देना यह इंगित करता है कि उत्तर प्रदेश एक राजनीतिक बदलाव की ओर बढ़ रहा है।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV