पीसीयू के चेयरमैन ने आयोजित की प्रेस वार्ता, गरीब किसानों के होनहार बच्चों को मुफ्त कोचिंग को लेकर लिए गए ये निर्णय

उत्तराखंड प्रादेशिक कोऑपरेटिव यूनियन लिमिटेड के चेयरमैन राम मेहरोत्रा द्वारा अपने कार्यालय एस आर एस मॉल काशीपुर में एक पत्रकार वार्ता आयोजित की।

उत्तराखंड प्रादेशिक कोऑपरेटिव यूनियन लिमिटेड के चेयरमैन राम मेहरोत्रा द्वारा अपने कार्यालय एस आर एस मॉल काशीपुर में एक पत्रकार वार्ता आयोजित की। प्रेस वार्ता के दौरान राम मेहरोत्रा ने कहा देहरादून में पीसीयू की एक बोर्ड बैठक आयोजित की गई थी जिसमें 14 महत्वपूर्ण बिंदुओं पर निर्णय लिए गए। बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में पीसीयू के माध्यम से स्टेशनरी क्रय की जाएगी।

उन्होने कहा कि अब शिक्षा निधि कोष से शिक्षा प्रशिक्षण कार्य संपादित करवाए जाएंगे। साथ ही पीसीयू उत्तराखंड और पीसीयू उत्तर प्रदेश के मध्य परिसंपत्तियों एवं निधियों के विभाजन के संबंध में सहमति बन गई है। इस संबंध में जल्द ही दोनों राज्यों के अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक होगी। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही प्रादेशिक कोपरेटिव यूनियन की ओर से मासिक पत्रिका के आरएनआई रजिस्ट्रेशन को लेकर भी अध्यक्ष की ओर से औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं।

प्रदेशभर के गरीब किसानों के होनहार बच्चों को मुफ्त कोचिंग दी जाएगी। इंजीनियरिंग और मेडिकल की प्रतियोगी परीक्षा में प्रतिभाग करने के लिए प्रदेशभर से प्रतिवर्ष 15 गरीब किसानों के बच्चों का चयन किया जाएगा। जिसमे शिक्षा निधि कोष के माध्यम से कोचिंग का खर्च वहन किया जाएगा।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV