SCO सम्मलेन में शामिल होने के लिए समरकंद पहुंचे PM Modi, राष्ट्रपति शावकत ने किया गर्मजोशी के साथ स्वागत!

PM नरेन्द्र मोदी एससीओ सम्मेलन में शामिल होने के लिए उज्बेकिस्तान के समरकंद पहुँच गए हैं। जहां मेजबान उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शावकत मिर्जियोयेव ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया

PM नरेन्द्र मोदी एससीओ सम्मेलन में शामिल होने के लिए उज्बेकिस्तान के समरकंद पहुँच गए हैं। जहां मेजबान उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शावकत मिर्जियोयेव ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इस दौरान उज़्बेक समकक्ष अब्दुल्ला अरिपोव, देश के कई मंत्री, समरकंद क्षेत्र के राज्यपाल और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। दुनिया भर कि निगाहें इस सम्मलेन में पीएम मोदी और ब्लादिमीर पुतिन की मुलाकात पर टिकी है।

उज्बेकिस्तान के समरकंद में एससीओ सम्मेलन 15 और 16 सितंबर को आयोजित हो रहा है। भारत 2017 में इस संगठन में शामिल हुआ था। इस सम्मेलने में पीएम मोदी ईरान और रूस के राष्ट्रपति से द्विपक्षीय मुलाकात मुलाकात करेंगे। दुनिया भर के लोगों कि निगाहें पीएम मोदी और पुतिन की बैठक पर टिकी हुई हैं।

इस वर्ष उज्बेकिस्तान के समरकंद में आयजित होने वाल यह 22वां शिखर सम्मेलन है। अगले वर्ष यह सम्मेलन भारत में आयोजित किया जाएगा। कोरोना काल में रूस और ताजिकिस्तान की अध्यक्षता में यह सम्मेलन वर्चुवल तौर पर आयोजित हुआ था।

Related Articles

Back to top button