मातृशक्ति महाकुंभ में पीएम मोदी करेंगे महिलाओं को सम्बोधित, आज ट्रांसफर करेंगे सुकन्या-सुमंगला योजना की धनराशि!

पीएम मोदी प्रयागराज में अपने दौरे के दरम्यान 1 लाख स्वयं सहायता समूह के खाते में फंड ट्रांसफर करेंगे और साथ ही बेटियों के लिए संचालित सुकन्या सुमंगला योजना के तहत 1 लाख 1 हजार बेटियों को सुमंगला योजना की धनराशि ट्रांसफर करेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी आज संगम नगरी प्रयागराज के दौरे पर रहेंगे। पीएम के आज प्रयागराज में कई कार्यक्रम तय है। पीएम मोदी मंगलवार को प्रयागराज में आयोजित होने वाले मातृशक्ति का महाकुंभ आयोजन में बड़ी संख्या में महिलाओं को सम्बोधित करेंगे। यूपी के प्रयागराज में 21 दिसंबर को मातृशक्ति महाकुंभ की शुरआत हो रही है। अनुमान लगाया गया है कि प्रधानमंत्री के सम्बोधन में लगभग ढाई लाख से भी अधिक संख्या में महिलाओं की भीड़ जुटेगी।

पीएम मोदी आज 12.45 बजे प्रयागराज एयरपोर्ट पहुंचेंगे जहां से दोपहर 1.05 पर परेड मैदान स्थित हेलीपैड पर पहुंचेंगे फिर दोपहर 1.10 तक कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे जहां सबसे पहले लगी प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। प्रधानमंत्री को मातृशक्ति महाकुंभ कार्यक्रम पर बनाई गई एक लघु फिल्म भी दिखाई जाएगी। इसके बाद दोपहर 2 बजे के करीब प्रधानमंत्री मोदी के महिलाओं की जनसभा को सम्बोधित करने का कार्यक्रम तय है।

पीएम मोदी प्रयागराज में अपने दौरे के दरम्यान 1 लाख स्वयं सहायता समूह के खाते में फंड ट्रांसफर करेंगे। उनके द्वारा स्वयं सहायता समूह के खाते में लगभग 1000 करोड़ रुपए की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी। पीएम मोदी इस कार्यक्रम के दौरान 202 टेक होम राशन प्लांट का भी शिलान्यास करेंगे और साथ ही बेटियों के लिए संचालित सुकन्या सुमंगला योजना के तहत 1 लाख 1 हजार बेटियों को सुमंगला योजना की धनराशि ट्रांसफर करेंगे।

SHARE

Related Articles

Back to top button
Live TV